Breaking News

जब धोनी ने वनडे मैच में की थी ओपनिंग तो…

जब धोनी ने वनडे मैच में की थी ओपनिंग और फिर


भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कोन नहीं जानता. अपनी सूझ बुझ से टिम को विश्वकप जीतने वाले धोनी का सारा जमाना दीवाना है. धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके है, वर्तमान समय मे वह टीम इंडिया की तरफ से विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे है.

धोनी ने क्रिकेट जगत में काफी नाम कमाया है, जिसे कोई भी अनदेखा नहीं कर सकता है. भारतीय टीम के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज में सचिन तेंदुलकर का नाम आता है, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 18426 रन बनाए है.

हालाकी अपने करियर की शुरुआत सचिन तेंदुलकर ने सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं की थी, उन्होने नंबर 5-6 पर बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर की शुरुआत की. महेंद्र सिंह धोनी ने तो निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए करीब 10000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया है. महेंद्र सिंह धोनी ने शुरुआती समय में टिम मे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी की थी.





साल 2005 की मे श्रीलंका के खिलाफ धोनी ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 145 गेंद में 183 रन बनाए थे. धोनी ने अपने वनडे करियर मे में 2 बार ओपनिंग की है इंग्लैंड के खिलाफ 106 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 96 रन बनाए थे. उन्होने अपनी पारी मे 3 छक्के और 10 चौके भी लगाए थे.

No comments