Breaking News

PAK vs BAN रिजवान ने 78 रनों की तूफानी पारी खेल रचा इतिहास, बनाया विश्व रिकॉर्ड

PAK vs BAN रिजवान ने 78 रनों की तूफानी पारी खेल रचा इतिहास, बनाया विश्व रिकॉर्ड

Pakistan versus Bangladesh 1st T20 I पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में खेला गया इस मुकाबले को पाकिस्तान ने 21 रनों से जीत लिया है ।बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 167 वह लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना पाई .इस मैच के नायक रहे मोहम्मद रिजवान ने 78 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपने नाम विश्व रिकॉर्ड के साथ बाबर आजम और विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त करने में कामयाबी पाई है जिसकी पूर्ण रूप से जानकारी आगे दी गई है।

रिजवान (Mohammad Rizwan)एक बार फिर साबित किया कि क्यों है वह नंबर वन बल्लेबाज

PC: espn

t20 रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का शानदार फॉर्म जारी है। जहां त्रिकोणीय श्रृंखला में उन्होंने एक बार फिर से साबित किया है कि वह t20 इंटरनेशनल क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज है .रिजवान ने त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ सात चौके और दो छक्के की मदद से 50 गेंदों पर 70 रनों की तूफानी पारी खेली इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है।

रिजवान (Mohammad Rizwan world record) ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सर्वाधिक रन बनाने वाले प्लेयर बने मोहम्मद रिजवान । मोहम्मद रिजवान ने t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 2196 रन बनाया है जहां उन्होंने जॉस बटलर के 2119 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है .वहीं तीसरे स्थान पर क्विंटन डी कॉक 2019 रन के साथ हैं ।चौथे स्थान पर मोहम्मद शहजाद 1997 रन के साथ थे।


बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक 50 प्लस स्कोर बनाने वाले विकेटकीपर बने मोहम्मद रिजवान।

t20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 50 प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान बन चुके हैं जहां उन्होंने 21 दफा यह कारनामा किया। वहीं दूसरे पायदान पर जॉस बटलर (16) हैं।
विराट-बाबर को दिया पछाड़

पहले 58 t20 इंटरनेशनल मैच में मोहम्मद रिजवान ने कुल 2337 रन बनाए हैं. जहां अपने पहले 58 पारियों में बाबर आजम ने 2281 रन और विराट कोहली ने 2012 रन बनाए थे। जहां रिजवान ने इस दोनों का रूडेड तोड़ दिया हैं। आपको बता दें कि मोहम्मद रिजवान ने अपनी t20 इंटरनेशनल करियर की पहली 15 पारियों में केवल 85 रन बनाए थे जहां उनका स्ट्राइक रेट 100 के अंदर था।


No comments