Breaking News

PM Tour Chamba : ड्रोन से रहेगी चंबा के चौगान पर नजर, 1,500 जवान संभालेंगे जिम्मा

PM Tour Chamba : ड्रोन से रहेगी चंबा के चौगान पर नजर, 1,500 जवान संभालेंगे जिम्मा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चंबा दौरे को लेकर पुलिस विभाग सतर्क हो गया है। पीएम की सुरक्षा और यातायात को लेकर विशेष प्लान तैयार किया जा रहा है। यह प्लान सोमवार को तैयार हो जाएगा। इसके बाद इसे आम जनता और मीडिया के साथ साझा किया जाएगा। आम जनता, टैक्सी और अन्य वाहनों की आवाजाही के लिए अलग प्लान तैयार किया है। शहर में सुरक्षा को लेकर ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी।

पुलिस ड्रोन से शहर और आसपास के इलाके में निगरानी रखेगी। यातायात और सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालने के लिए चंबा में 1,500 पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे। प्रदेश के विभिन्न जिलों से भी पुलिस जवानों बुलाए जाएंगे। भरमौर चौक से लेकर मेडिकल कॉलेज तक सड़क किनारे सभी होटलों और ढाबों सहित अन्य दुकानदारों के फोन नंबर लिए जा रहे हैं, जिससे ड्रोन के जरिये जिस दुकान के सामने कोई वाहन खड़ा नजर आए तो उसके मालिक को तुरंत फोन कर उसे हटाने के निर्देश दिए जा सकें।

होटल मालिकों को भी बाहर से आने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड अपने पास रखने के आदेश दिए हैं। हेलीपैड से लेकर चौगान तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी। कोई व्यक्ति पुलिस की अनुमति के बिना शहर में प्रवेश नहीं कर पाएगा। बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई है। पुलिस उप अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के चंबा दौरे को लेकर शहर में विशेष ट्रैफिक प्लान तैयार किया जा रहा है।

No comments