Breaking News

PM मोदी आज हिमाचल को देंगे एम्स व हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज की सौगात

PM मोदी आज हिमाचल को देंगे एम्स व हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (5 अक्तूबर) को बिलासपुर में 1470 करोड़ रुपए से निर्मित एम्स व बंदला में 140 करोड़ रुपए से बने सरकारी हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज का उद्घाटन करेंगे। हिमाचल प्रदेश में एम्स के क्रियाशील होने से अब लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ व एम्स नई दिल्ली में उपचार के लिए नहीं जाना पड़ेगा।
 
इस तरह प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान 3650 करोड़ रुपए के प्रोजैक्टों के उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद लुहणू मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, उनमें 1690 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे पिंजौर-नालागढ़ फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग व 350 करोड़ रुपए से बनने वाले मैडीकल डिवाइस पार्क की आधारशिला रखेंगे। मैडीकल डिवाइस पार्क में उद्योग स्थापित करने के लिए अब तक 800 करोड़ रुपए से अधिक के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। 

प्रधानमंत्री अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में भी भाग लेंगे। वह देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जो इस आयोजन में भाग लेंगे।

ढालपुर में नहीं लगाए पार्टी के झंडे
ढालपुर मैदान व रथ मैदान क्षेत्र में पार्टी के झंडे नहीं लगाए गए हैं। प्रदेश सह प्रहरी अमित सूद और जिला प्रवक्ता आदित्य गौतम ने कहा कि दशहरा देव महाकुंभ है। पार्टी के झंडे व बैनर लगाकर इस आयोजन को राजनीतिक रंग नहीं दे सकते।

कुल्लू में हुआरा से होगा प्रधानमंत्री का स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भुंतर स्थित कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता स्वागत करेंगे। रथ मैदान में प्रधानमंत्री का देव रीति से देवलु हुआरा से उनका स्वागत व सम्मान होगा। हुआरा एक धुन है, जिसे बजंतरी पारंपरिक वाद्य यंत्रों से बजाते हैं। किसी विशेष व्यक्तित्व के पहुंचने पर इस प्रकार की धुन को बजाया जाता है।

प्रधानमंत्री कब कहां होंगे11 बजे सुबह एम्स बिलासपुर का उद्घाटन।
12.45 बजे दोपहर लुहणू मैदान पहुंच कर उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।
उद्घाटन व शिलान्यास के बाद रैली को संबोधित करेंगे।
3.15 बजे कुल्लू के ढालपुर मैदान पहुंचकर दशहरा उत्सव का हिस्सा बनेंगे

मौसम डाल सकता है खलल
मंडी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर के लुहणू मैदान में होने वाली रैली में मौसम खलल डाल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार (5 अक्तूबर) को हल्की बारिश हो सकती है। मंगलवार को बिलासपुर का तापमान 33.6 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया तथा बुधवार को तापमान 31 से 33 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

No comments