Breaking News

शुभमन गिल के सामने चलाकी दिखाने चला था SA का नया नवेला खिलाड़ी, खुद ही करवा ली अपनी बेइज्जती, अंपायर की छूट गई हंसी

शुभमन गिल के सामने चलाकी दिखाने चला था SA का नया नवेला खिलाड़ी, खुद ही करवा ली अपनी बेइज्जती, अंपायर की छूट गई हंसी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर रविवार को रांची में खेला जा रहा है. जहां दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 279 रनों का लक्ष्य रखा है. जिसमें रीज़ा हैंड्रिक्स और एडन मारक्रम की अर्धशतकीय पारियों ने अहम भूमिका निभाई है.

वहीं भारत के लिए एक बार फिर पारी का आगाज़ करने शिखर धवन और शुभमन गिल ही आए थे. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के नए खिलाड़ी ब्योर्न फोर्टुइन ने शुभमन (Shubman Gill) के सामने स्मार्ट बनने की कोशिश की. लेकिन उनकी चाल उन्हीं को भारी पड़ गई.

Shubman Gill के सामने फोर्टुइन ने की ओवर स्मार्ट बनने की कोशिश

दरअसल, भारतीय पारी का दूसरा ओवर साउथ अफ्रीका की तरफ से 27 वर्षीय लेफ्ट आर्म स्पिनर ब्योर्न फोर्टुइन डाल रहे थे. जिनके ओवर की दूसरी गेंद पर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अच्छा डिफेंस किया और गेंद वापस फोर्टुइन के पास चली गई.

लेकिन फोर्टुइन ने ओवरस्मार्ट बनने की कोशिश की और गिल (Shubman Gill) को क्रीज़ से थोड़ा बाहर देख उन्हें रन आउट करने के चक्कर में सीधा उनके एन्ड पर थ्रो कर दिया. हालांकि गिल समय के साथ वापस क्रीज़ में आ गए. हालांकि फोर्टुइन द्वारा किया गया थ्रो सीधा जाकर स्टंप्स पर तो लगा लेकिन गेंद उसके बाद विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के दायरे से थोड़ी दूर निकल गई. ऐसे में शुभमन ने चतुराई दिखाते हुए फटाफट एक रन दौड़ लिया. वहीं ब्योर्न फोर्टुइन का ओवर स्मार्ट बनना उन्हीं को भारी पड़ गया.

मोहम्मद सिराज रहे टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज़

आपको बता दें कि दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 278 रन बोर्ड पर लगाए हैं. हालांकि जब एक समय रीज़ा हेंड्रिक्स और एडन मारक्रम पिच पर मौजूद थे तो ऐसा लग रहा था कि अफ्रीका भारत के सामने 300 से ऊपर का लक्ष्य रखेगी.

लेकिन टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने यह मुमकिन नहीं होने दिया. सिराज ने मिडिल ओवर में आकर रीज़ा और मारक्रम के बीच 129 रन की साझेदारी को तोड़ा और टीम इंडिया की खेल में वापसी की. इतना ही नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज इस मुकाबले में भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं. उन्होंने अपने 10 ओवर में 3.80 की ज़बरदस्त इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 38 रन देकर 3 बहुमूल्य विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं उन्होंने इस दौरान एक मैडन ओवर भी डाला था.

No comments