Breaking News

दक्षिण अफ्रीका ही नहीं, ये टीम अटका सकती है टीम इंडिया की राह में रोड़े

/t20-world-cup-2022-indian-cricket-team-match-against-south-africa

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन कर रही है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेल रही इस टीम ने अभी तक मौजूदा टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है. उसने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया. फिर नीदरलैंड्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी राह को आसान किया. हालांकि अब भी टीम के खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जमकर पसीना बहाना होगा.

अभी तक नहीं हारा एक भी मैच

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में जारी टी20 वर्ल्ड कप-2022 का आगाज भारतीय टीम ने जीत से किया. उसने मेलबर्न में अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया. सिडनी में अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से मात दी. अब उसका तीसरा मुकाबला रविवार 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में होना है. तेंबा बावुमा की कप्तानी वाली टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के लिए भारतीय टीम को पूरा दम लगाना होगा.

जिम्बाब्वे भी शानदार

भारतीय टीम ने अभी अपने दोनों मैच जीते हैं लेकिन सेमीफाइनल में जगह किसी भी टीम की पक्की नहीं हुई है. भारतीय टीम को अभी दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का सामना भी करना है. यह वैश्विक टूर्नामेंट है और किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता. जिम्बाब्वे ने जिस तरह पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को मात दी, उसने जरूर दूसरी टीमों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी हैं. भारतीय टीम का सामना इस टीम से भी होना है. जिस तरह से जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को परेशान किया, उसे देखकर रोहित एंड कंपनी हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी.

दक्षिण अफ्रीका को हराया तो आधा काम पूरा

भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है कि अगर वह दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो उसका लगभग आधा काम पूरा हो जाएगा. फिर उसके 2 नवंबर को एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलना है. टीम इंडिया इन दो मैचों को जीतते ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी. उसे अपने आखिरी लीग मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

टॉप पर है भारत

भारतीय टीम फिलहाल सुपर-12 के ग्रुप-2 की अंकतालिका में टॉप पर है. उसके दो मैचों से चार अंक हैं और नेट रन रेट +1.425 का है. दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के तीन-तीन अंक हैं जो क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर है. दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट काफी बेहतर है. जिम्बाब्वे के दो अंक हैं जो तीसरे नंबर पर है और सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. बांग्लादेश की टीम दो अंको के साथ चौथे पायदान पर है. पाकिस्तान और नीदरलैंड्स का अभी तक खाता नहीं खुला है.

No comments