Breaking News

आज इन 3 खिलाड़ियों को शायद नहीं मिलेगा नीदरलैंड के खिलाफ मिलेगा मौका

आज इन 3 खिलाड़ियों को शायद नहीं मिलेगा नीदरलैंड के खिलाफ मिलेगा मौका

IND vs NED: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2022 का 16 वां मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया और सुपर 12 में अपनी पहली जीत दर्ज की। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 82 रन की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत भारत को जीत हासिल हुई। हालांकि, इस मैच में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्होंने ख़राब प्रदर्शन किया। ऐसे में 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से 3 खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है।

केएल राहुल की जगह दीपक हुड्डा

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का है जिन्हें नीदरलैंड के खिलाफ (IND vs NED) प्लेइंग 11 में शायद ही मौका मिले। पाकिस्तान के खिलाफ राहुल एक-एक रन बनाने के लिए जूझते नजर आए। बड़ी मुश्किल से उन्होंने 8 गेंदों का सामना किया और मात्र 4 रन बनाकर पाकिस्तान के खिलाफ अपने हथियार डाल दिए।


राहुल ने जब से चोट से वापसी की है। उसके बाद से बड़ी टीमों के खिलाफ उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं। यहाँ तक कि एशिया कप 2022 में भी राहुल का बल्ला खमोश ही था। ऐसे में हो सकता है कि नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करें और नंबर 3 पर दीपक हुड्डा को मौका मिले।

दिनेश कार्तिक की जगह रिषभ पंत

इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का है जिन्हें नीदरलैंड के खिलाफ (IND vs NED) प्लेइंग 11 में शायद ही मौका मिले। पाकिस्तान के खिलाफ 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान जब टीम इंडिया बल्लेबाजी कर रही थी तब हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद क्रीज पर दिनेश कार्तिक आए, जिनसे उम्मीद थी कि वो मैच को तुरंत फिनिश करेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वो मात्र 1 रन बनाकर चलते बने। ऐसे में में हो सकता है कि नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा, कार्तिक की जगह रिषभ पंत को मौका दें।

अश्विन की जगह चहल

इस लिस्ट में तीसरा नाम टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर (Ravichandran Ashwin) का है जिन्हें नीदरलैंड के खिलाफ (IND vs NED) प्लेइंग 11 में शायद ही मौका मिले। भले ही विनिंग शॉट लगाया हो लेकिन बतौर गेंदबाज वो कोई कमाल नहीं दिखा सके बल्कि उन्होंने 7.67 की इकोनॉमी से रन लुटा दिए।

उन्होंने 3 ओवर गेंदबाजी की और 23 रन लुटाए लेकिन एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। ऐसे में हो सकता है कि नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा, अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दें

No comments