Breaking News

T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को एक और झटका, ये खिलाड़ी चोटिल

T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को एक और झटका, ये खिलाड़ी चोटिल

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में एक और बड़ा झटका लग सकता है। जसप्रीत बुमराह पहले ही चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। अब न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी चोटिल हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में खेले गए वनडे से पहले ट्रेनिंग सेशन में वह अपने टखने में चोट लगा बैठे। ऐसे में उनके बाकी बचे दो वनडे खेलने पर सस्पेंस है। पहले वनडे में भारत को नौ रन से मैच गंवाना पड़ा था।

इतना ही नहीं अब उनके टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से जुड़ने पर भी खतरा मंडरा रहा है। दीपक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंबाय रखा गया है। बुमराह के चोटिल होने पर उनमें और मोहम्मद शमी में से किसी एक को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में चुना जाना है। चाहर समेत चार रिजर्व खिलाड़ी 11 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाले हैं।

पीटीआई के मुताबिक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले चेतन साकरिया नेट बॉलर्स के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया से जुड़ गए। दोनों गुरुवार को टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए।

शमी पहली पसंद

एक सूत्र ने पीटीआई को बताया- दीपक का टखना मुड़ गया है, लेकिन यह ज्यादा गंभीर नहीं है। हालांकि कुछ दिनों के आराम की सलाह दी जा सकती है। यह टीम मैनेजमेंट का कॉल है अगर वह दीपक को जोखिम में डालना चाहते हैं क्योंकि वह टी 20 विश्व कप स्टैंडबाय सूची में हैं। माना जा रहा है कि मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस करने के प्रबल दावेदार हैं।

सूत्र ने बताया- मोहम्मद शमी अगर फिट हो जाते हैं तो वह रिप्लेसमेंट के लिए पहली पसंद होंगे, क्योंकि उनके अनुभव से टीम को काफी फायदा हो सकता है। वह अगले हफ्ते टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। हालांकि, अब इस पर सस्पेंस है कि दीपक ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरते हैं या नहीं। दीपक ने कुछ महीने पहले ही कमर की चोट से वापसी की है। वह इस साल फरवरी में चोटिल हुए थे और लगभग छह महीने टीम इंडिया से बाहर रहे थे।

पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की खोज रहे महाराष्ट्र के बाएं हाथ के सीमर मुकेश चौधरी और सौराष्ट्र के चेतन सकारिया पहले ही टी20 विश्व कप के लिए नेट गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल हो चुके हैं। माना जा रहा है कि अधिकांश टीमों के पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और भारत के अर्शदीप सिंह को खेलों के बीच आराम की आवश्यकता होगी। ऐसे में मुकेश और चेतन से नेट सेशन में बॉलिंग कराई जा सकती है। साथ ही पर्थ में प्रैक्टिस मैच में भी आजमाया जा सकता है।

टीम इंडिया फिलहाल पर्थ में प्रैक्टिस कर रही है। शुक्रवार को टीम ने अभ्यास किया। पर्थ में भारत के ट्रेनिंग शेड्यूल के अनुसार, 8, 9 और 12 अक्तूबर को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच पांच घंटे के दौरान खिलाड़ी कड़ी ट्रेनिंग करेंगे। वहीं, 10 और 13 अक्तूबर को भारतीय टीम दो टी-20 अभ्यास मैच खेलेगी।

No comments