Breaking News

प्रदेश बोर्ड की दसवीं व जमा दो कक्षा की प्रथम अवधि परीक्षा के प्रेक्टिकल के अंक 30 नवंबर तक आनलाइन फीड होंगे

प्रदेश बोर्ड की दसवीं व जमा दो कक्षा की प्रथम अवधि परीक्षा के प्रेक्टिकल के अंक 30 नवंबर तक आनलाइन फीड होंगे

सितंबर 2022 में हुई दसवीं व जमा दो कक्षा की प्रथम अवधि परीक्षा से संबंधित आइएनए, प्रेक्टिकल के अंक प्रदेश के समस्त राजकीय एवं हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त निजी विद्यालयों द्वारा आनलाइन फीड प्रेषित किए जाने हैं, जिसके लिए अंतिम तिथि 30 नवंबर है। इस प्रक्रिया के लिए शिक्षा बोर्ड ने अंतिम तिथि तय कर दी है।

यह बोली शिक्षा बोर्ड की सचिव

स्कूल शिक्षा बोर्ड सचिव डा. मधु चौधरी के मुताबिक निर्धारित तिथि के बाद अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। समस्त राजकीय एवं हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रधानाचार्य और मुख्याध्यापक आइएनए, प्रेक्टिकल के अंक निर्धारित तिथि के अनुसार ही आवंटित करना सुनिश्चित करें।


दो स्कूलों में स्थापित स्थल मूल्यांकन केंद्र की स्थापना रद्द

सितंबर 2022 में संचालित की गई मैट्रिक व जमा दो की नियमित टर्म वन परीक्षाओं से संबंधित उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए बोर्ड ने स्थल मूल्यांकन केंद्र बनाए हैं। जिला सिरमौर के दो स्कूलों में स्थापित स्थल मूल्यांकन केंद्र की स्थापना को इन स्कूलों के भवनों को विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अधिग्रहण कर लिए जाने के कारण रद्द किया गया है। इन दो स्थल मूल्यांकन केंद्रों के स्थान पर सिरमौर में ही एक अन्य स्कूल में बोर्ड के स्थल मूल्यांकन केंद्र की स्थापना की जाती है। शिक्षा बोर्ड ने इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी है।


No comments