Breaking News

खुशखबरी: अम्बानी ने कर दिया एलान, दिसम्बर में लांच होगा Jio का सस्ता 5G फ़ोन

खुशखबरी: अम्बानी ने कर दिया एलान, दिसम्बर में लांच होगा Jio का सस्ता 5G फ़ोन

मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की 43वीं एनुअल मीटिंग में अपनी 5G सर्विस के साथ ही सस्ते 5G स्मार्टफोन की घोषणा की थी, जिसके बाद से भारत में बेहद सस्ते जियो 5G स्मार्टफोन का इंतजार हो रहा है। Google के साथ मिलकर 5जी फोन लाने वाली रिलायंस जियो ने ऑफिशियल तौर पर हैंडसेट के बारे में अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, अब सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि रिलांयस इस साल दिसंबर में नए जियो स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह नया स्मार्टफोन कंपनी के ‘2G’ भारत मुक्त अभियान का हिस्सा होगा।

दरअसल, बिजनेस स्टैंडर्ड अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलिकॉम इकाई Jio कम लागत वाले 10 करोड़ स्मार्टफोन का निर्माण करने वाली है जो कि गूगल के एंडरॉयड प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। बुधवार को अखबार ने बताया कि फोन को डाटा पैक के साथ इस साल दिसंबर या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Google के साथ अपनी पार्टनरशिप की घोषणा करते हुए Mukesh Ambani ने कहा था कि गूगल ने रिलायंस जियो में 7.7 प्रतिशत का निवेश किया है। Jio में निवेश किए गए इस शेयर की रकम 33,737 करोड़ रूपए है। वहीं, उन्होंने बताया था कि गूगल और जियो मिलकर देश में ‘डिजीटल इंडिया’ की राह में कार्य करेंगे और भारत के 4जी व 5जी फोन का निर्माण करेंगे।

अभी तक JioPhone 5G की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, आशा है यह फोन इंडिया का सबसे सस्ता 5G फोन होगा। याद दिला दें कि पहला Jiophone जहां 1,500 रुपये के बजट में था और Jiophone 2 को 3,000 रुपए के बजट में लाया गया था। वहीं नया स्मार्ट Jio 5G Phone 5,000 रुपए के बजट में पेश किया जा सकता है। लेकिन, कीमत को लेकर यह सिर्फ हमारा अनुमान है।


No comments