Breaking News

अमीर बनने के लिए गुरुवार को झाड़ू लगाने की इस रणनीति का पालन करें

अमीर बनने के लिए गुरुवार को झाड़ू लगाने की इस रणनीति का पालन करें

गुरुवार के उपाय: हिंदू धर्म में गुरुवार का विशेष महत्व होता है। किसी भी तरह के शुभ कार्य के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास बताया जाता है। इस दिन विधि-विधान से भगवान विष्णु की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। साथ ही मान्यता है कि इस दिन श्री हरि सहित मां लक्ष्मी की पूजा की जाए तो धन की देवी लक्ष्मी की कृपा आजीवन बनी रहती है। अगर आप धनवान बनना चाहते हैं या अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं तो गुरुवार के झाड़ू से जुड़े कुछ खास उपाय करना काफी कारगर साबित हो सकता है।

गुरुवार के दिन झाड़ू से जुड़े ये खास उपाय करना होता है बेहद शुभ :
– गुरुवार का दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा के लिए भी बेहद खास माना जाता है । शास्त्रों के अनुसार देवी लक्ष्मी भगवान विष्णु की अर्धांगिनी हैं और इस दिन अष्टधातु की मूर्ति स्थापित करके दोनों की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। इस दिन घर की सफाई नई झाडू से की जाए तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन मंदिर में नई झाडू का दान करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

– घर में धन की कमी न हो तो इस दिन नई झाड़ू लाने से घर में धन की वृद्धि होती है । लेकिन, याद रखें, झाड़ू दूसरों को दिखाई नहीं देनी चाहिए। इसे घर के किसी कोने में छिपा देना चाहिए।

– गुरुवार को नई झाडू से घर की सफाई करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में दरिद्रता नहीं आती है।

– यदि घर में कोई बीमार है तो गुरुवार के दिन सुबह उठकर पूरे घर में झाडू लगाएं। इसके बाद सभी कमरों में गंगाजल छिड़कें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी। ऐसा करने से रोगी को लाभ होगा।

– अगर आप दरिद्रता से मुक्ति चाहते हैं तो गुरुवार के दिन तीन नई झाडू किसी ब्राह्मण को दान करें। इससे धन की कमी दूर होगी।

– अगर आपके पास पैसा नहीं है या पैसा नहीं है, तो आप कितना भी कमा लें, गुरुवार के दिन नई झाड़ू खरीदें, उसे लाल रेशमी कपड़े में लपेटकर घर में कहीं छिपा दें। ऐसा करने से व्यक्ति के धन में वृद्धि होती है।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन सोने की छोटी झाडू बनाकर तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी आकर्षित होती हैं और धन में वृद्धि होती है।

– अगर आपकी कोई मनोकामना पूरी नहीं होती है तो विष्णु के किसी मंदिर में झाड़ू और पीले अनाज का दान करें। यह आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करता है।

No comments