Breaking News

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें IPL 2023 ऑक्शन में शायद कोई खरीददार न मिले

IPL 2023 के शुरू होने में अभी कई महीनों का समय बाक़ी है लेकिन उससे पहले टूर्नामेंट के लिए एक मिनी ऑक्शन का आयोजन होना है। इस बार का ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित होगा। ऑक्शन में कई नए और पुराने खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा। इस बार मिनी ऑक्शन की वजह से कई टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों ने अपना नाम नहीं भेजा है, वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो ऑक्शन का हिस्सा पहली बार बनेंगे।

इन सब के बीच कुछ ऐसे नाम हैं जो अपने खेल की वजह से धाकड़ माने जाते हैं और वे आईपीएल ऑक्शन में भी दिखाई देंगे। हालाँकि, उन सभी को खरीददार मिलेगा या नहीं, ये कहना थोड़ा मुश्किल है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 प्रमुख खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें शायद IPL 2023 ऑक्शन में कोई भी फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी न दिखाए।

#1 केन विलियमसन

केन विलियमसन का हालिया प्रदर्शन निराशाजनक रहा है
केन विलियमसन का हालिया प्रदर्शन निराशाजनक रहा है

आईपीएल के पिछले सीजन से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद ने बड़ा फैसला लेते हुए डेविड वॉर्नर को रिलीज कर दिया था और 14 करोड़ की बड़ी धनराशि खर्च करते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को रिटेन किया था। इसके अलावा उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया था। हालाँकि, टीम का यह फैसला पूरी तरह से गलत रहा और कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में विलियमसन फ्लॉप नजर आये। सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। वहीं दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 13 मैचों में लगभग 94 की खराब स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाये थे। खराब प्रदर्शन के कारण हैदराबाद ने कीवी दिग्गज को रिलीज कर दिया है और वह आगामी ऑक्शन में नजर आएंगे। विलियमसन की खराब फॉर्म और 2 करोड़ की बेस प्राइस के कारण उनका अनसोल्ड रहना नजर आ रहा है।

#2 जो रुट

जो रुट ने भी अपना नाम ऑक्शन में दर्ज करवाया है
जो रुट ने भी अपना नाम ऑक्शन में दर्ज करवाया है

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट ने भी इस साल के आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दर्ज करवाया है और उनका बेस प्राइस 1 करोड़ है। रुट ने कई सालों के बाद अपना नाम ऑक्शन में भेजा है लेकिन उनके बिकने की संभावना कम नजर आ रही है। रुट की तुलना में कई बेहतर विकल्प मौजूद हैं। इसके अलावा दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपनी राष्ट्रीय टी20 टीम के लिए भी खेले हुए तीन साल हो चुके हैं। ऐसे में उनकी पहचान एक टेस्ट बल्लेबाज की ज्यादा है और इसी वजह से उन्हें ऑक्शन में इसका खामियाजा अनसोल्ड रहकर उठाना पड़ सकता है।

#3 क्रिस लिन

क्रिस लिन का नाम भी इस लिस्ट में है
क्रिस लिन का नाम भी इस लिस्ट में है

ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन का नाम एक समय आईपीएल के ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में शुमार था लेकिन केकेआर से रिलीज होने के बाद उनकी किस्मत पलट गई। उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ा लेकिन खेलने का मौका न के बराबर दिया और जिसका नुकसान भी उन्हें उठाना पड़ा। लिन ने ऑक्शन में अपना नाम 2 करोड़ के बेस प्राइस में रजिस्टर करवाया है लेकिन उनकी मौजूदा फॉर्म को देखकर कहना गलत नहीं होगा कि वे शायद अनसोल्ड रहें। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में भी लिन अनसोल्ड ही रहे थे।

No comments