Breaking News

यूपी पुलिस में जल्द होंगी कॉन्स्टेबल की 35 हजार भर्तियां, जानें कहां पहुंची प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने बड़ी रिक्तियां निकाली गई हैं. नव वर्ष में यूपी पुलिस में कांस्टेबल एवं फायरमैन के 35,757 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी. इसके विज्ञापन का लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में उम्मीदवारों के मन में सवाल खड़े हैं ​​कि इसका नोटिफिकेशन कब तक आरंभ होगा. 

गौरतलब है कि यूपी पुलिस में कांस्टेबल एवं फायरमैन के 35,757 पदों पर भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, UPPRPB द्वारा नए सिरे से परीक्षा केंद्रों का निर्धारण तय किया जाएगा. बोर्ड का लक्ष्य है कि ऐसे केंद्रों का चयन होगा, जहां पर नकल की कोई गुंजाइश नहीं है. 

नकल रोकने का इंतजाम

बोर्ड पुरानी गलतियों से सबक लेकर नए परीक्षा केंद्रों को नकल रहित बनाएगा. पिछली परीक्षाओं में जिन केंद्रों में गड़बड़ी मिली थी, उनकों को सूची से निकाल ली गई है. जिन केंद्रों पर परीक्षा होनी है, उनमें हर तरह की व्यवस्थाएं की जाएंगी. इस तरह से नकल को रोका जाएगा. 

एजेंसी का हो रहा है चयन

भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने को लेकर संस्था का भी चयन होगा. एजेंसी को चुनने के बाद आवेदन प्रक्रिया आरंभ होगी. आवेदन प्रक्रिया आनलाइन मोड में पूरी होगी. 

कब आएगा नोटिफिकेशन

वहीं भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन की बात करें तो यह नए वर्ष में जनवरी या फरवरी माह में जारी की जा सकती है. इसके जरिए 12वीं पास उम्मीदवारों से कांस्टेबल पदों को लेकर आवेदन मंगाए गए हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार की भर्ती प्रक्रिया में करीब 20 लाख उम्मीदवार शामिल होने वाले हैं. परीक्षा ऑफलाइन मोड से होने की जानकारी मिली है. 

No comments