Breaking News

बिहार में सरकारी नौकरी पाने का शानदार चांस, असिस्टेंट मैनेजर पदों पर आवेदन के बचे हैं कुछ ही दिन

बिहार में सरकारी नौकरी पाने का शानदार चांस, असिस्टेंट मैनेजर पदों पर आवेदन के बचे हैं कुछ ही दिन

Bihar Government Jobs: अगर आप बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा अवसर है. दरअसल, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग, बिहार सरकार ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (BECEB) ने इसके लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है.

इस भर्ती अभियान के तहत लोअर डिवीजन क्लर्क, क्वालिटी कंट्रोलर, अकाउंटेंट, असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर और असिस्टेंट मैनेजर पदों को भरा जाना है. इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और जल्द ही समाप्त होने वाली है. इच्छुक कैंडिडेट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग बिहार में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जनवरी 2023 है. ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि इन पदों के लिए फटाफट आवेदन कर दें.

वैकेंसी डिटेल्स इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 406 पदों को भरा जाएगा. इन कुल पदों में से असिस्टेंट मैनेजर के 262 पदों, असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर के 20 पदों, अकाउंटेंट के 10 पदों, क्वालिटी कंट्रोलर के 101 पदों, लोअर डिवीजन क्लर्क के 13 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.
योग्यता

जरूरी योग्यता

असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए एमबीए/पीजीडीबीएमएस की योग्यता होनी जरूरी है.
असिस्टेंट अकाउंटेंट ऑफिसर पदों के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंसी के साथ बीकॉम की डिग्री होनी चाहिए.
अकाउंटेंट पदों के लिए बीकॉम के साथ सीए इंटर की डिग्री होनी चाहिए.
क्वालिटी कंट्रोलर पदों के लिए बीएसएसी/फूड साइंस/एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग/बायोटेक्नोलॉजी में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.
 
लोअर डिवीजन क्लर्क पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ कंप्यूटर का नॉलेज होना चाहिए.


एज लिमिट इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी जाएगी.

सिलेक्शन प्रोसेस इन पदों पर चयन के लिए अभ्यर्थियों को कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

No comments