Breaking News

नए साल पर करें नारियल का ये टोटका, घर में हमेशा बनी रहेगी सुख-शांति

क्रिसमस के जाते ही लोग नए साल का इंतजार करते हैं साल 2023 को आने में अब कुछ ही दिन बचें हुए है ऐसे में हर कोई चाहता है कि उनका आने वाला साल पहले से बेहतर और खुशियों भरा हो इसके लिए लोग नए साल पर कई तरह के उपाय व टोटके आजमाते हैं.

अगर आप भी नए साल को बेहतरीन बनाना चाहते हैं तो नारियल से जुड़े चमत्कारी उपायाओं को आजमा सकते हैं मान्यता है कि इन उपायों को नए साल में करने से वर्षभर माता लक्ष्मी का घर में वास रहता है जिससे जातक को धन धान्य की कमी नहीं होती है तो आज हम आपको इससे जुड़े उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

 कारोबार व नौकरी में किसी भी तरह की दिक्कत आ रही है या फिर मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है तो ऐसे में नए साल पर घर के आंगन में नारियल का पेड़ लगाना चाहिए इसे लगाने से घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और कारोबार व नौकरी में तरक्की भी मिलती है वही कर्ज से भी छुटकारा मिल जाता है धार्मिक तौर पर नारियल को सुख समृद्धि वाला माना जाता है इसका प्रयोग शुभ व मांगलिक कार्यों में अधिक किया जाता है वास्तु अनुसार नए साल पर घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में नारियल का पेड़ लगाना अत्यंत ही फलदायी साबित होता है।

वही घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए नारियल का टोटका आपनाया जा सकता है इसके लिए नारियल पर काजल का टीका लगाएं इसे घर के हर कोने में ले जाएं और उसके बाद इसे नदी में प्रवाहित कर दें मान्यता है कि इस उपाय को करने से नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाता है और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है। 

वही राहु केतु के दोष से मुक्ति पाने के लिए भी नारियल के उपाय कर सकते हैं इसके लिए शनिवार के दिन नारियल के दो भाग करें इसमें चीनी भर दें इसके बाद किसी सुनसान जगह पर ले जा कर इसे जमीन में गाड़ दें। मान्यता है कि इस उपाय से ग्रहदोष दूर हो जाता है और खुशियों का आगमन होता है। 

No comments