Breaking News

सूरज ढलने के बाद गलती से भी न करें ये काम, परिवार में बढ़ता है क्लेश

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: आपने अपने बड़े बुजुर्गों को यह कहते हुए सुना होगा की शाम के वक्त कुछ कामों को नहीं करना चाहिए इन्हें करने से अशुभ का आगमन होता है वही ज्योतिषशास्त्र में भी कुछ कार्यों को लेकर नियम बताए गए है जिनका पालन न करने से जातक को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है

हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार सूरज ढलने के बाद कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें करना अशुभ माना जाता है इन कार्यों को अगर किया जाए तो घर में नकारात्मकता आती है गृहक्लेश, तनाव और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन्हीं कार्यों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें शाम के वक्त नहीं करना चाहिए तो आइए जानते हैं।

 धार्मिक शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ काम है जिन्हें करना अशुभ माना जाता है इनमें शाम के वक्त स्नान करने को भी अच्छा नहीं बताया गया है धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर से चली जाती है ऐसे में व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है वही रात के वक्त कपड़े धोने को भी वर्जित माना गया है.

कहा जाता है कि रात के समय कपड़े धोकर आसमान के नीचे फैलाने से कपड़ों में नकारात्मकता का प्रवेश होता है इसके बाद इन वस्त्रों को जो पहनता है ​उसके शरीर में नकारात्मकता प्रवेश कर जाती है जिससे व्यक्ति के दिमाग पर बुरा प्रभाव पड़ता है। वही सूर्यास्त से पहले भोजन करने को शुभ बताया गया है लेकिन शाम को बचे हुए भोजन को खुला नहीं छोड़ना चाहिए इसे अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। 

No comments