Breaking News

इंजीनियरिंग के बाद नहीं आया मजा, फिर की यूपीएससी की तैयारी और बन गईं अफसर

UPSC-Success-Story

उसकी मां हमेशा उन्हें खुश करने की कोशिश करती थीं और किसी भी स्थिति में पॉजिटिव और कड़ी मेहनत करने की शिक्षा देती थी. आरुषि ने अपनी सीएसई परीक्षा में अच्छा स्कोर किया. पहले प्रयास में उन्हें 292 वीं रैंक मिली है. वह मुंबई में आईआरएस अफसर हैं.

UPSC-Success-Story

वह अपने स्कूल के दिनों से ही पढ़ाई में अच्छी थीं. वह बहुत एक्सट्रोवर्ट और एक गुड लर्नर थीं. उन्होंने साइंस के माध्यम से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और अच्छे नंबर हासिल किए.

UPSC-Success-Story

स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद आरुषि ने इंजीनियरिंग की. उन्होंने बिट्स-पिलानी गोवा कैंपस में अपनी इंजीनियरिंग पूरी की. वह अपनी इंजीनियरिंग में एक ब्राइट स्टूडेंट रहीं.

UPSC-Success-Story

इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने का फैसला किया. उन्होंने साल 2014 में इसकी तैयारी शुरू की. तैयारी के लिए उन्होंने एक कोचिंग संस्थान में दाखिला लिया.

UPSC-Success-Story

वह कहती हैं कि पढ़ाई के लिए स्ट्रेटजी बहुत जरूरी है जो आपका फोकस करने मदद करती है. एक स्ट्रेटजी एक प्लानिंग है जो आपको यह समझने में मदद करेगी कि आपके लिए कौन सी दिशा अच्छी है और आपको अपने करियर को सफल बनाने के लिए कितना समय चाहिए.

UPSC-Success-Story

उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने काफी मेहनत की है. उन्होंने कहा कि उन्हें परीक्षा की तैयारी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी तैयारी शुरू कर दी. वह अपने फैसले पर अडिग रहीं.

No comments