Breaking News

ईशान की पारी से दिखी वर्ल्ड कप की झलक, ऐसे ही खेल दिखाना होगा

ishan-kishan-double-century-ind-vs-ban-world-cup

Ishan Kishan IND vs BAN : बांग्लादेश के साथ हुए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत के बल्लेबाज ईशान किशन ने धागे ही खोल दिए. शानदार तरीके दोहरा शतक लगाया और सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए. हालांकि सीरीज भारत हार चुका है तो इसके रिजल्ट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.
 
लेकिन 10 महीने बाद 50 ओवर का वर्ल्ड कप होना है उसके लिए कहीं ना कहीं ईशान किशन ने झलक दिखा दी है. ईशान के बल्ले से 210 रन से 136 गेंदों में निकले. शुरू से ही आक्रामक रूप ईशान ने अपनाया. लग ही नहीं रहा था 50 ओवर का मैच है ऐसा लग रहा था जैसे कोई T20 मैच चल रहा है. इस पारी की बदौलत ईशान ने बता दिया कि कैसे हम आने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप जीतेंगे.

ईशान किशन की पारी का विश्लेषण करें तो यही पाएंगे कि भारत की टीम को आक्रामक रूप अपनाने की जरूरत है. जिस तरीके से टीम इंडिया टी20 विश्व कप में उसके बाद न्यूजीलैंड और फिर बांग्लादेश दौरे पर सीरीज हारी है, देखकर लगता है कि टीम बैकफुट पर चली जा रही है. फ्रंट फुट पर खेलकर टीम जीत सकती है. बांग्लादेश दौरे की बात करें तो उस शुरुआती दो मुकाबलों में टीम जीत सकती थी. 

लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों के विकेट ना निकालने की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा. जब तक टीम डिफेंसिव क्रिकेट खेलेगी ऐसे ही हारती जाएगी. अग्रेशन के साथ टीम को चलना होगा और विपक्षी टीम को मात देनी होगी. टेस्ट मैचों का आगाज 14 दिसंबर को हो जाएगा. भारत ने जिस तरीके से आखिरी वनडे मुकाबला खेला है वैसे ही टेस्ट सीरीज खेलनी होगी. अगर डिफेंसिव मोड में गए तो बांग्लादेश की टीम एक बार फिर से भारत पर हावी हो सकती है.

No comments