Breaking News

घर में भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए बंद घड़ी, घर और जीवन पर पड़ता है अशुभ प्रभाव

vastu-tips-for-clock-should-not-be-kept-in-the-house-closed-clock-inauspicious-effect-on-home-and-life

घर के ड्राइंग रूम से लेकर बेडरुम तक हर जगह आमतौर पर घड़ी लगी होती है. जो कि समय तो बताती ही है साथ में घर की खूबसूरती में भी चार चांद लगाती है. लेकिन अक्सर घड़ी बंद होने पर लोग ध्यान नहीं देते है और उसे ऐसे ही लगा रहने देते हैं. जो कि वास्तु के अनुसार बिल्कुल गलत है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगी बंद घड़ी अशुभता का प्रतीक है और आने वाले संकटों का संकेत देती है. ऐसे में या तो घड़ी को ठीक करा लें या उसे दीवार से हटा दें. आइए जानते हैं बंद घड़ी से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स.

घर में इसलिए नहीं लगाए बंद घड़ी

अगर आपके घर में दीवार टंगी घड़ी बंद हो गई है या खराब हो गई है तो उसे तुरंत ठीक करा लेना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बंद घड़ी रखना अशुभता का प्रतीक है और इसकी वजह से घर में नकारात्मकता आती है. बंद घड़ी की वजह से घर के सदस्यों को जीवन में आर्थिक संकट समेत कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसकी वजह से धन—धान्य की कमी हो जाती है. इसलिए बेहतर ही बिना देर किए बंद घड़ी को ठीक करा लें या घर से बाहर कर दें. इसके अलावा यह भी मान्यता है कि बंद घड़ी की वजह से घर में बीमारी का वास रहता है और इलाज के खर्च में आपका बहुत धन खर्च हो जाता है.

घड़ी से जुड़े वास्तु टिप्सघर में घड़ी लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि भूलकर भी दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए. क्योंकि ऐसा करना परेशानियों को बुलावा देना है और वास्तु में भी इसे अशुभ माना गया है.

भूलकर भी घर की दक्षिण दिशा में घड़ी नहीं लगानी चाहिए. क्योंकि दक्षिण दिशा को ठहराव माना जाता है और इस दिशा में घड़ी लगाना अशुभ होता है. इससे घर में नकारात्मकता आती है और तरक्की रूक जाती है.

No comments