Breaking News

घर में लगाएं मोरपंखी का पौधा, खुशियों की नहीं होगी कमी हर टेंशन होगी दूर

सनतान धर्म में पेड़ पौधों को बेहद पवित्र माना जाता है और कई ऐसे पौधे है जिनकी पूजा की जाती है मान्यता है कि इनमें देवी देवताओं का वास होता है वास्तुशास्त्र में भी पेड़ पौधो को सकारात्मकता से भरा माना जाता है। मान्यता है कि इन्हें घर में रखने से सुख समृद्धि बनीरहती है इन्हीं पौधो में से एक है मोरपंखी का पौधा। जो देखने में बेहद सुंदर होता है और यह आपके जीवन में भी सकारात्मकता लेकर आता है।

घर में मोरपंखी लगाने से सुख शांति और समृद्धि का वास होता है साथ ही घर में बरकत भी होती है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा मोरपंखी पौधे से जुड़ी जानकारी प्रदान कर रहे हैं तो आइए जानते हैं। मान्यता है कि मोरपंखी को घर में लगाने से बुद्धि का विकास होता है इस पौधे को विद्या का पौधा भी कहा जाता है इसे रखने में लगाने से उच्च​ शिक्षा का अवसर मिलता है और बुद्धि तेज हो जाती है।

ये पौधा घर में सकारात्मकता लाने का काम करता है इसे घर में लगाने से नकारात्मकता दूर हो जाती है इस पौधे के घर में लगे होने से भय भी समाप्त हो जाता है। इस पौधे को घर में लगाने से संतान में पॉजिटिव असर दिखने लगता है। बच्चों का पढ़ाई में भी मन लगता है और परीक्षा में भी बेहतर परिणाम मिलते हैं।

 अगर आर्थिक समस्याएं हमेशा बनी रहती है तो ऐसे में आप इस पौधे को घर में लगा सकते हैं यह पौधा कर्ज से भी मुक्ति मिलता है। मान्यता है कि मोरपंखी में माता लक्ष्मी का वास होता है इसके प्रभाव से रुका धन भी वापस मिल जाता है। मोरपंखी पौधे को घर में लगाने से ग्रह दोष भी दूर हो जाते हैं राहु का बुरा प्रभाव भी समाप्त हो जाता है वही गृहक्लेश और नजरदोष से छुटकारा मिल जाता है।

No comments