Breaking News

Corona On Christmas 2022 : क्रिसमस पर कोरोना का साया

क्रिसमस 2022 यानी प्रभु यीशु के जन्म का उत्सव करीब है। शनिवार आधी रात यानी 12 बजे के बाद रविवार के दिन ईसाई समुदाय क्रिसमस मनाएगा। रात से शुरू हुआ उत्सव दिनभर जारी रहता है। इसको लेकर चर्च सज गए हैं, घरों में भी आयोजन की तैयारियां हैं, क्रिसमस ट्री और चरनी सजाए गए हैं। इस गैदरिंग की आशंका के बीच कोरोना का साया मंडराने लगा है।

सरकार मास्क पर जोर देने लगी है, बीते दिनों प्रधानमंत्री ने भी कोरोना के नए वैरिएंट BF 7 के मद्देनजर लोगों से मास्क लगाने की अपील की। हालांकि अभी देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या चार हजार भी नहीं है। बहरहाल नए मामलों की जानकारी का असर भी नजर आने लगा है तमाम लोग मास्क लगाए नजर आ रहे हैं। कई लोग सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते भी देखे जा रहे हैं।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों संग बैठकः चीन समेत दूसरे देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारत अलर्ट हो गया है। भारत बायोटेक की नोजल वैक्सीन इनकोवैक को देश के टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल कर लिया गया है। इसे 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को बूस्टर डोज के रूप में दिया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों संग बैठक भी की। इस दौरान उन्होंने जागरुकता अभियान पर भी बल दिया।

वाराणसी में गिरजाघर परिसर में दुकान लगाने की इजाजत नहीं: कोरोना के मद्देनजर वाराणसी के कैंटोमेंट स्थित महा गिरजाघर में इस साल कोरोना के मद्देनजर दुकान लगाने के लिए रोक लगा दी गई है, ताकि कोरोना नियमों का पालन कराया जा सके।

भोपाल एम्स के चिकित्सकों ने दी सलाहः इधर कोरोना की चर्चाओं के जोर पकड़ने के बीच भोपाल एम्स के चिकित्सकों को कई सलाह दी है। उनका कहना है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, बस आशंका हो तो जांच करानी चाहिए।

आर्चबिशप ने की अपीलः 25 दिसंबर रविवार को सुबह भोपाल में गिरजाघरों में प्राथना और घरों में प्रभु यीशु का जन्मोत्सव मनाने के बीच कोरोना को लेकर आर्च बिशप ने सावधानी बरतने की अपील की है। आर्चबिशप दुरईराज ने कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए सभी से त्यौहार पर सावधानियां बरतने की अपील की है।

No comments