Breaking News

IND vs BAN: चोट का मार झेल रही टीम इंडिया में कुलदीप यादव की एंट्री, जानें संभावित प्लेइंग-11

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए कुलदीप यादव को भेजा है. कुलदीप यादव चोटों की मार झेल रही टीम इंडिया के लिए मरहम बनकर आए हैं. कुलदीप यादव के साथ भारत के पास तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध खिलाड़ियों की संख्या 14 है. भारतीय टीम से कुल पांच खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हुए हैं. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ और स्टैंड इन कप्तान केएल राहुल का प्लेइंग इलेवन चुनने में सिरदर्द जरूर बढ़ेगा.

बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को भारत को ट्रिपल इंजरी का झटका लगा, जिसमें रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन सभी चोट के कारण बाहर हो गए. रोहित शर्मा का खेलना टेस्ट सीरीज के लिए भी संदिग्ध है. अब इन तीनों के बिना भारत मौजूदा सीरीज के तीसरे वनडे में बांग्लादेश का सामना करने के लिए तैयार है. भारत के बांग्लादेश दौरे का तीसरा वनडे 10 दिसंबर (शनिवार) को चटगांव में होने वाला है. भारत पहले दो मैच हारकर पहले ही सीरीज गंवा चुका है. भारत पहला वनडे एक विकेट से और दूसरा वनडे 5 रन से हार गया. अब उनका लक्ष्य सीरीज को जीत के साथ खत्म करना होगा.

ईशान और शिखर करेंगे ओपनिंग
रोहित शर्मा पिछले मैच में चोटिल हो गए थे. ऐसे में ईशान किशन को तीसरे वनडे में सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना जा सकता है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, वहीं विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. विराट कोहली अब तक दो मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पिछले गेम में 82 रनों की शानदार पारी खेली थी. वह अगले गेम में एक और बड़ी पारी खेलने और भारत को मैच जीतने में मदद करने का लक्ष्य रखेंगे.

केएल राहुल संभालेंगे टीम की कमान
चूंकि रोहित शर्मा चोटिल हैं, इसलिए मैच में केएल राहुल ही टीम की कमान संभालेंगे. केएल राहुल ने पहले वनडे में 73 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन दूसरे वनडे में अच्छा स्कोर करने में नाकाम रहे. वह 14 रन पर आउट हो गए थे. टीम के लिए स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने दो मैचों में अबतक 19 और 11 रन की पारी खेली है. गेंद के साथ उन्होंने 2 मैचों में 5 विकेट झटके हैं. इस मैच में सुंदर टीम के लिए अहम ऑलराउंडर होंगे.

कुलदीप यादव को अंतिम समय में बुलाया गया
कुलदीप यादव तीसरे वनडे में टीम के लिए स्पिनर हो सकते हैं. बाएं हाथ के स्पिनर को अब अंतिम समय में टीम में शामिल किया गया है, क्योंकि कुछ खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. यादव ने आखिरी बार सितंबर 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी. सीरीज में स्पिनर 3 मैचों में 6 विकेट लेकर शीर्ष विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे थे.

भारत की संभावित प्लेइंग-11
ईशान किशन, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव.

No comments