Breaking News

IND vs BAN 2nd Test Day 3रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दूसरा टेस्ट; अय्यर और पंत के भरोसे भारत; बांग्लादेश के पास बड़ा मौका Stumps:

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दूसरा टेस्ट; अय्यर और पंत के भरोसे भारत; बांग्लादेश के पास बड़ा मौका

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दूसरा टेस्ट; अय्यर और पंत के भरोसे भारत; बांग्लादेश के पास बड़ा मौका: सिराज का मानना है कि कोई एक बल्लेबाज अगर क्रीज पर टिक गया तो लक्ष्य को आसानी से हासिल हो जाएगा। मैच के तीसरे दिन ढाका के शेरे बांग्ला इंटरनेशनल स्टेडियम में 14 विकेट गिरे। भारतीय गेंदबाजों ने 10 और बांग्लादेशी गेंदबाजों ने चार विकेट लिए।

विस्तारभारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को उम्मीद है कि टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट को जीतने में सफल रहेगी। भारतीय टीम ने 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। उसे जीत के लिए 100 रन और बनाने हैं। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेती है तो वह सीरीज में बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर देगी।

सिराज का मानना है कि कोई एक बल्लेबाज अगर क्रीज पर टिक गया तो लक्ष्य को आसानी से हासिल हो जाएगा। मैच के तीसरे दिन ढाका के शेरे बांग्ला इंटरनेशनल स्टेडियम में 14 विकेट गिरे। भारतीय गेंदबाजों ने 10 और बांग्लादेशी गेंदबाजों ने चार विकेट लिए।

'अक्षर ने अब तक अच्छी बल्लेबाजी की'
सिराज ने कहा, "मुझे लगता है कि हमें अब ज्यादा नहीं सोचना चाहिए क्योंकि हमने सिर्फ चार विकेट गंवाए हैं। हमें 100 रन की जरूरत है। एक बल्लेबाज के टिकने की जरूरत है। अक्षर ने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है।'' खेल समाप्त होने के समय अक्षर पटेल 26 और जयदेवन उनादकट तीन रन बनाकर नाबाद थे।

हमें ज्यादा नहीं सोचना चाहिए: सिराज
सिराज ने आगे कहा, ''हां, हमने दो अतिरिक्त विकेट खो दिए हैं, लेकिन अक्षर टिके हुए हैं। उनके बाद हमारे पास ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी हैं, इसलिए हमें ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। अक्षर को क्रीज पर भेजना टीम प्रबंधन का फैसला था। उन्होंने यही सोचा होगा कि अगर क्रीज पर एक दाएं और एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होगा तो गेंदबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।''

मैच में अब तक क्या हुआ?
इस मैच में बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 314 रन बनाए। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रन बना पाई और भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत है, वहीं बांग्लादेश जीत से छह विकेट दूर है।

No comments