Breaking News

Ind Vs Ban-I Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया ने कसा शिकंजा-टीम इंडिया 471 रन आगे

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना शिकंजा कस लिया है. चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन समेट दी. टीम इंडिया को पहली पारी में 254 रन की बढ़त प्राप्त है. मेजबान टीम फॉलोऑन भी नहीं बचा पाई.

टीम इंडिया की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए वहीं मोहम्मद सिराज के खाते में 3 विकेट गए. दूसरी पारी में टीम की तरफ से शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने भी शतक के सूखे को खत्म कर दिया है. 513 रनों का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 42 रन पूरे कर लिए हैं.

बांग्‍लादेश के लिए 471 रन बनाना आसान नहीं होगा और भारतीय टीम चौथे दिन मेजबान टीम को जल्‍द समेटकर मैच अपने नाम करना चाहेगी.

टीम इंडिया ने घोषित की अपनी दूसरी पारीबांग्‍लादेश को पहली पारी में 150 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया और अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की. टीम इंडिया को कप्‍तान केएल राहुल (23) और शुभमन गिल (110) ने 70 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई.

खालिद अहमद ने राहुल को ताईजुल इस्‍लाम के हाथों कैच आउट कराकर स साझेदारी को तोड़ा. यहां से गिल ने चेतेश्‍वर पुजारा (102*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की. इस दौरान गिल ने अपने टेस्‍ट करियर का पहला शतक पूरा किया. मेहदी हसन ने गिल को जॉय के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया.

इसके बाद पुजारा (102) ने विराट कोहली (19) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 75 रन की अविजित साझेदारी करके टीम इंडिया को 61.4 ओवर में 258 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया. पुजारा ने जनवरी 2019 के बाद अपना पहला टेस्‍ट शतक जमाया और टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258/2 के स्‍कोर पर घोषित की. इस तरह भारत ने बांग्‍लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्‍य रखा. बांग्‍लादेश की तरफ से खालिद अहमद और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया.

No comments