Breaking News

टीम इंडिया को दोहरा झटका, मैच हारने के बाद एक और मुश्किल

ind-vs-ban-indian-players-fined-80-per-cent-of-match-fee-for-slow-over-rate-in-first-odi-2022

IND vs BAN ODI Series 2022: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वन डे मैच में टीम इंडिया को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम इस मैच को जीत जाएगी, लेकिन आखिरी विकेट के लिए बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने 50 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप की और मैच को अपने नाम कर लिया। अब सीरीज में भारतीय टीम पीछे चल रही है। इस बीच मैच तो हारा ही, भारतीय टीम को एक और करारा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने समय से अपने गेंदबाजी पूरी नहीं की है, इसलिए उन पर जुर्माना लगाया गया है। सीरीज का दूसरा मैच सात दिसंबर को खेला जाएगा।

टीम इंडिया ने समय से पूरे नहीं किए अपने ओवर

टीम इंडिया को सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में स्लो ओवर रेट के लिए दंडित किया गया है, जिससे खिलाड़ियों को मैच फीस का 80 प्रतिशत भुगतान करना पड़ा। आईसीसी एलीट पैनल मैच रेफरी रंजन मदुगले ने भारत को लक्ष्य से चार ओवर कम होने का फैसला सुनाने के बाद समय मैच फीस को भी ध्यान में रखा। अनुच्छेद 2 के अनुसार खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के 22, जो न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है जो निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा को अपराध के लिए दोषी ठहराया और प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। ग्राउंड अंपायर माइकल गफ और तनवीर अहमद, तीसरे अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने आरोप लगाए।

भारतीय टीम जीतते जीतते हार गई मैच
मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया अपने कोटे के निर्धारित 50 ओवर भी इस मैच में नहीं खेल पाई थी। भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई। इसके बाद बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो 136 रन पर नौ विकेट गिर चुके थे। उस वक्त भी बांग्लादेश को जीत के लिए 50 से ज्यादा रनों की दरकार थी। भारतीय टीम की जीत पक्की नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी विकेट के लिए महेंदी हसन मिराज और रहमान के बीच अच्छी साझेदारी हुई। इन दोनों ने मिलकर 46 ओवर में दिए गए लक्ष्य को हासिल कर लिया और अपनी टीम को 1.0 की लीड दिला दी। हालांकि सीरीज में अभी दो और मैच बचे हैं, इसमें भारतीय टीम वापसी कर सकती है।

No comments