Breaking News

टॉस जीतने वाली टीम चुन सकती है गेंदबाजी, जानिए दूसरे वनडे में कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल

टॉस जीतने वाली टीम चुन सकती है गेंदबाजी, जानिए दूसरे वनडे में कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल

Dhaka Weather Forecast for India vs Bangladesh 2nd ODI: भारत (India) और बांग्लादेश (Bangldesh) के बीच 3 मैच की सीरीज का दूसरा वनडे 7 दिसंबर 2022 को ढाका (Dhaka) के शेरे बांग्लादेश नेशनल स्टेडियम (Shere Bangla National Stadium) में खेला जाना है। इस मैदान पर भारत ने अब तक 23 एकदिवसीय (ODI) मैच खेले हैं। इसमें से भारत को 14 में जीत, जबकि 8 में हार झेलनी पड़ी है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला था।

हालांकि, टीम इंडिया (Team India) ने इस मैदान पर पिछले 5 में से 3 मैच गंवाए हैं और सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है। एक मैच बेनतीजा रहा था। इस मैदान पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 14 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में टॉस यहां अहम भूमिका निभा सकता है।

स्पिनर्स कर सकते हैं कमाल

ढाका में दूसरे मैच में भी स्पिनर्स (Spinners) की भूमिका अहम बनी रहेगी। अगर पिच (Pitch) रविवार की तरह व्यवहार करती है तो तेज गेंदबाजों को अनिश्चित गति और उछाल का फायदा उठाना होगा। दोपहर 12 बजे शुरू होने के बावजूद दोनों टीमें शायद पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी, क्योंकि शाम को ओस एक कारक है। यदि बारिश की बात करें तो प्रशंसकों (Cricket Fans) को निराश होने की जरुरत नहीं है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, 7 दिसंबर को ढाका में बारिश होने की कोई आशंका नहीं है। धूप खिली रहेगी।

इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भारत के नाम ही दर्ज है। भारत ने 19 फरवरी 2011 को बांग्लादेश के खिलाफ 50 ओवर में 4 विकेट पर 370 रन बनाए थे। बांग्लादेश की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 283 रन ही बना पाई थी।

No comments