Breaking News

IPL 2023 से बाहर हुए ऋषभ पंत, तो कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान ?

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत 30 दिसंबर को एक दर्दनाक सड़क हादसे का शिकार हो गए। उनके घुटने में लिगामेंट टियर है और इससे उबरने में 3 से 6 माह लग सकते हैं। ऐसे में 25 वर्षीय पंत फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और ODI सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसके बाद मार्च-अप्रैल में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) भी खेला जाना है। यदि ऋषभ पंत IPL से भी बाहर हो जाते हैं, तो दिल्ली कैपिटल्स (DC) की परेशानी बढ़ जाएगी।

बता दें कि, ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान हैं, ऐसे में वह IPL 2023 से बाहर हुए तो टीम का नेतृत्व कौन करेगा। दिल्ली कैपिटल्स के स्क्वाड को देखें तो, ज्यादा विकल्प नजर नहीं आते। ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके पास कप्तानी का अनुभव भी है। इसके साथ ही दिल्ली में रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, मिचेल मार्श और कुलदीप यादव जैसे कुछ अनुभवी खिलाड़ी है, मगर इनमें से किसी के पास कप्तानी करने का अनुभव नहीं है।

यदि कप्तानी के अनुभव की बात करें, तो दिल्ली कैपिटल्स (DC) के पास डेविड वॉर्नर ही सबसे बेहतर विकल्प नज़र आ रहे हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कप्तानी भी की है और वर्ष 2016 में चैंपियन भी बनाया था। इसके साथ ही एक विकल्प सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी हो सकते हैं। पृथ्वी के पास अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान के पास घरेलू क्रिकेट में कप्तानी का अनुभव है।

दिल्ली का स्क्वाड:- ऋषभ पंत, डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, यश ढुल, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, मिचेल मार्श, अक्षर पटेल, ललित यादव, एनरिच नोर्टजे, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, चेतन सकारिया, खलील अहमद, प्रवीण दुबे , कमलेश नागरकोटी, विक्की ओस्तवाल, अमन खान, रिले रोसौव, मनीष पांडे, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा और फिल सॉल्ट।

No comments