Breaking News

इस तरह के ऊँगली वाले लोग होते हैं बहुत समझदार, ध्यान से लेते हैं जीवन का हर फैसला

mole-on-fingers-tips-hindi-2023

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति की हथेली पर रेखाओं को देखकर उसके व्यवहार, आचरण, करियर और उसके बारे में बहुत सी चीजें जानी जा सकती है। उसी प्रकार हस्तरेखा शास्त्र यह भी कहता है कि व्यक्ति की अंगुलियों से भी बहुत कुछ जाना जा सकता है। यहां तक की उसके भविष्य के बारे में भी जानकारियां पा सकते हैं। अंगुलियां छोटी-बड़ी, मोटी-पतली कैसी भी हो उसके बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। आइए जानते हैं
 आपकी अंगुलिया आपके बारे में क्या कहती हैं….

दसवीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां तुरंत करें आवेदन क्लिक करके जाने क्लिक करे
रोज खाएं यह 3 चीज, चश्मा कभी नहीं लगेगा क्लिक कर जानें पूरी खबर


मानव के हाथों में चार अंगुलियां होती हैं। जिनमें पहली अंगुली को तर्जनी, दूसरी अंगुली को मध्यमा, तीसरी अंगुली को अनामिका तथा चौथी अंगुली को कनिष्ठा कहा जाता है। ये अंगुलियां बृहस्पति, शनि, सूर्य तथा बुध के पर्वतों पर आधारित होती हैं।

हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि जिस जातक की अंगुलियों का अग्र भाग नुकीले हों और अंगुलियों में गांठ ना दिखाई दे तो ऐसे व्यक्ति कला, साहित्य के क्षेत्र में अपना करियर बनाता है। लेकिन सांसारिक दृष्टि से निकम्मे होते हैं।

– हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अधिक लंबी अंगुलियों वाले व्यक्ति दूसरों के काम में ज्यादा हस्तक्षेप करने वाले होते हैं।

– हस्तरेखा शास्त्र में माना जाता है कि जिन जातकों की अंगुलियां लंबी और पतली होती है ऐसे व्यक्ति चतुर और नीतिज्ञ होते हैं।

– हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की छोटी अंगुलियां होती है ऐसे व्यक्ति बहुत ज्यादा समझदार होते हैं और अपने जीवन के हर फैसले बहुत परिपक्वता से लेते हैं।

– शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की अंगुलियां बहुत छोटी होती है ऐसे व्यक्ति सुस्त, स्वार्थी तथा क्रूर प्रवृत्ति के होते हैं।

– जिन लोगों की पहली अंगुली बहुत बड़ी होती है, ऐसे व्यक्ति बहुत तानाशाही और अड़ियल होते हैं।

– जिन जातकों की तर्जनी और मध्यमा अंगुली के बीच गैप होता है ऐसे लोगों को 35 साल से कम आयु में धन की कमी रहती है।

– जिन जातकों की कनिष्ठा अंगुली छोटी तथा टेड़ी-मेड़ी हो तो वह व्यक्ति जल्दबाज तथा बेईमान होता है।

No comments