Breaking News

यदि आप भी अपना कर्ज चुका नहीं पा रहे हैं तो यह उपाय अपनाएं

repay-your-loan-then-follow-this-tips

हमें हमेशा कर्ज लेने से बचना चाहिए। लेकिन अगर बहुत जरूरी हो तो लोन लेने के बाद उसे जल्द से जल्द चुकाने की कोशिश करनी चाहिए। यदि हमारे पास बहुत अधिक ऋण है, तो हमें तनाव से निपटना होगा।

हम उस कर्ज को चुकाने के लिए बेचैन हैं। धीरे-धीरे हमारी आर्थिक स्थिति बिगड़ती जाती है। यदि आप लाख कोशिशों के बाद भी अपने कर्ज का भुगतान नहीं करते हैं, तो आपको ज्योतिष के इन चरणों को अपनाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय हैं जो आपको कर्ज से मुक्ति दिला सकते हैं।

भगवान श्रीकेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। जिस स्थान पर वे रहते हैं। उस अंतरिक्ष में बाधाएं बहुत दूरी से दिखाई नहीं देती हैं। गणेश का आशीर्वाद पाने वाले व्यक्ति को ज्ञान, धन और साधना का आशीर्वाद मिलता है। आपको अपनी वित्तीय स्थिति को ठीक करने के लिए गणेश जी की दो पन्ना मूर्तियों को लाने की आवश्यकता है। एक मूर्ति घर के बाहर और दूसरी अंदर रखें। थोड़ी देर के बाद आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा।

बजरंगबली देवी हैं जिनके पास अष्ट सिद्धि और नौ खजाने हैं। जो व्यक्ति उनकी पूजा करता है, उसे धन, संपत्ति के साथ-साथ सुरक्षा भी प्राप्त होगी। हर मंगलवार को हनुमान जी मंदिर में जाएं और अपनी क्षमता के अनुसार हनुमान जी के चरणों में नारियल और कुछ पैसे चढ़ाएं। इसके बाद अपनी चिंताओं से छुटकारा पाने के लिए हनुमान से प्रार्थना करें। आपको आर्थिक लाभ होने लगता है।

हर मंगलवार को चमेली का तेल लगाएं और हनुमान जी की मूर्ति पर तिलक करें। साथ ही श्री हनुमान चालीसा, संकट मोचन हनुमान का पाठ करें। आपकी कर्ज मुक्ति संभव है। यदि आप ऋण चुका रहे हैं, तो मंगलवार को भुगतान करें। यह आपका ऋण जल्द ही चुका देगा। मंगलवार को कर्ज न लें। अगर लोन की ज्यादा जरूरत है, तो इसे बुधवार को ही लिया जाना चाहिए। गणेशजी की कृपा से आपका कर्ज जल्द ही चुक जाएगा।



No comments