Breaking News

152 विकेट चटकाने वाले इस घातक गेंदबाज को टीम इंडिया में मिला मौका, बुमराह की तरह मैदान में मचाता है तबाही

टीम इंडिया नए साल में पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया को घर पर ही श्रीलंका के विरुद्ध 3 जनवरी से तीन मैचों की टी-20 सीरीज उसके बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी। वहीं हार्दिक पांड्या की टीम में कई सारे युवा खिलाड़ियों को भी जगह मिली है, जिसमें से एक तेज गेंदबाज भी हैं।

बता दें कि यह गेंदबाज बुमराह की तरह ही तेज गेंदबाजी करने के लिए मैदान पर जाने जाते हैं। कौन है यह खिलाड़ी चलिए आपको बताते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली जगह

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि आईपीएल के स्टार खिलाड़ी शिवम मावी हैं। जिन्हें हाल ही में दो बड़ी खुशखबरी मिली है। पहली उन्हें गुजरात की टीम ने 6 करोड़ देकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है, तो वहीं शिवम मावी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया में भी जगह मिली है।

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम मावी खुद को कई बार साबित कर चुके हैं। अगर उन्हें श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है, तो यकीनन मौके को भुनाने में अपनी पूरी मेहनत लगाएंगे।

Read More : वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम हुई चयनित, BCCI ने इन 20 खिलाड़ियों के नामों पर लगाई मोहर, मीटिंग में हुआ फैसला

152 विकेट चटका चुका है यह खिलाड़ी

बात अगर इस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर की करें तो इन्होंने अभी तक 11 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेलते हुए 47 विकेट लिए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में 36 मैच खेलकर 59 विकेट लिए हैं, T20 में 46 मुकाबले खेलते हुए 46 विकेट लिए हैं। ऐसे में अभी तक इस खिलाड़ी के नाम पर 152 विकेट दर्ज है।

खिलाड़ी की खास बात यह है कि यह जसप्रीत बुमराह की तरह ही 1 विकेट लेकर बल्लेबाज है, जो ना सिर्फ डेथ ओवरों में विकेट निकालते हैं, बल्कि गेंद अलग-अलग वेरिएशंस की कला भी रखते हैं।

No comments