Breaking News

बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद हारते-हारते बची भारतीय टीम, 3-4 ओवर और रहते तो मिल जाती शर्मानक हार

भारत (Team India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी मंगलवार यानी आज दोपहर 1:30 बजे से बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium), गुवाहाटी में खेला गया। बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने वापसी की। वही इस मैच में मेहमान टीम श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाये। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में ओवर में 306 रन ही बना सकी। जिसके बाद भारतीय टीम ने इस मैच को 67 रन से जीत लिया है, और अब तीन मैचों की सीरीज में मेजबान भारतीय टीम 1-0 से आगे हो चली है।

भारत की पारी, 50 ओवर में 373/7

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पावरप्ले में 75 रन जोड़ दिए। इसके बाद भी दोनों जमे रहे और पहले विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की। शुभमन गिल 70 रन बनाने के बाद आउट हुए।

इसके बाद रोहित शर्मा भी 83 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर आए विराट ने एक छोर संभाला, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। श्रेयस अय्यर 28, लोकेश राहुल 39 और हार्दिक पांड्या 14 रन बनाकर आउट हुए। टी20 में बल्ले के साथ कमाल करने वाले अक्षर पटेल भी नौ रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहली ने लगाया तूफानी अंदाज में 45 वां वनडे शतक

टी20 सीरीज में बाहर रहे विराट कोहली ने नए साल की शुरुआत में अपने फैंस के लिए जश्न का माहौल बना दिया है। श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में विराट कोहली ने वापसी करते हुए एक शानदार शतकीय पारी खेल कर टीम के लिए जीत की राह आसान कर दी है। कोहली ने 80 गेंद पर 45 वां शतक जमा कर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जड़ते हुए कोहली ने एक बार फिर दिखा दिया की क्यों उन्हें भारत का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ी कहा जाता है। कोहली ने शतक बनाते ही वो काफी उत्साहित नज़र आये। कोहली ने हवा में उछलते हुए बल्ला लहराया और फिर आसमान की तरफ देखते हुए भगवन को शुक्रिया कहा।

श्रीलंका की पारी, 50 ओवर में ओवर में 306/8

374 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की बल्लेबाजी पाथुम निशांका और अविश्का फर्नांडो ने की। 19 रन के स्कोर पर श्रीलंका का पहला विकेट गिरा है। मोहम्मद सिराज ने अविश्का फर्नांडो को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया। अविश्का ने 12 गेंद में पांच रन बनाए। 23 रन के स्कोर पर श्रीलंका का दूसरा विकेट गिरा है। मोहम्मद सिराज ने कुशल मेंडिस को खाता खोले बिना पवेलियन भेज दिया है।

64 रन के स्कोर पर श्रीलंका का तीसरा विकेट गिरा है। उमरान मलिक ने चरिथ असालंका को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराया। असालंका ने 28 गेंद में 23 रन बनाए। मोहम्मद शमी ने भारत को चौथी सफलता दिलाई है। उन्होंने धनंजय डीसिल्वा को विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। धनंजय ने 40 गेंद में नौ चौकों की मदद से 47 रन बनाए।

161 रन के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई है। उमरान मलिक ने पाथुम निशांका को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। निशांका ने 80 गेंद में 72 रन बनाए।युजवेन्द्र चहल ने श्रीलंकाई टीम को छठा झटका दिया है। चहल ने वानिंदू हसरंगा को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया।179 रन के स्कोर पर श्रीलंका का सातवां विकेट गिरा है। उमरान मलिक ने दुनिथ वेलाल्गे को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।

No comments