Breaking News

74th Republic Day: कर्तव्य पथ पर दुनिया देखेगी हिंदुस्तान की ताक़त का जलवा

74th Republic Day Parade Live Updates की ताकत दुनिया कर्तव्य पथ पर देखेगी. राज पथ रहे कर्तव्य पथ पर हिंदुस्तान के वीर जब दहाड़ लगाएंगे और एयरफोर्स के फाइटर जेट जब कर्तव्य पथ से होकर गुजरेंगे, तो अलग ही नजारा दिखेगा. राष्ट्रपति झंडारोहण कर्तव्य पथ पर करेंगी. और मिश्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी हमारे राजकीय मेहमान होंगे. आजादी के बाद पहली बार ऐसा होगा, जब गणतंत्र दिवस परेड को देखने के लिए पहली कतार में वीवीआईपी लोगों की जगह रिक्शा चाकल, कर्तव्य पथ को बनाने वाले मजदूर और उनके परिवार बैठेंगे. हम अपने गणतंत्र दिवस समारोह की लाइव अपडेट्स आपतक यहीं से पहुंचाते रहेंगे.

Jan 26, 2023 :

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी है. हर एंट्री प्वॉइंट पर गहन जांच की जा रही है. इस बीच दिल्ली मेट्रो परेड देखने के लिए जा कर्तव्य पथ पर जा रहे लोगों को फ्री में राइड कराएगी. उन्हें अपना टिकट या आमंत्रण पत्र दिखाने पर फ्री टिकट मिल जाएगा. ये सेवा 8 बजे तक रहेगी. 

Jan 26, 2023 :

इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सिसी हैं. मिस्र का 120 सदस्यीय मार्चिंग दस्ता भी परेड में शामिल होगा. दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के 75 साल पूरे हो रहे हैं. ऐसे में इस महत्वपूर्ण अवसर को मनाने, आपसी गर्मजोशी, दोस्ती और सद्भावना के तौर पर राष्ट्रपति को आमंत्रित किया गया है. 

Jan 26, 2023 :

गणतंत्र दिवस समारोह के परेड में इस बार अग्निवीर भी शामिल होंगे. अग्निवीरों का दस्ता इस परेड में मार्च करने वाला है. भारतीय सेना के तीनों प्रमुख अंगों में अग्निवीरों की तैनाती शुरू हो चुकी है. इस बार 21 तोपों की सलामी भारत में बनी 105 एमएम गन से दी जाएगी. 

No comments