Breaking News

9वीं सीरीज में तीसरी बार 'प्‍लेयर ऑफ द सीरीज' बने शुभमन गिल, धवन और वॉर्नर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

 Gill, Player of the Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए आखिरी वनडे मुक़ाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। गिल ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंद पर 13 चौके और 5 सिक्स की मदद से 112 रन बनाए। जिसकी मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया और तीन मैचों की इस सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।
गिल ने सिर्फ इस मैच में ही नहीं बल्कि पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। गिल ने तीन मैच की इस सीरीज में 180 के औसत से 360 रन बनाए हैं। 

इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक दोहरा शतक लगाया है। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने पहले मैच में शानदार दोहरा शतक लगाते हुए 208 रनों की पारी खेली। वहीं दूसरे मुक़ाबले में गिल ने नाबाद 40 रन ठोके। जिसके लिए उन्हें 'प्‍लेयर ऑफ द सीरीज' अवार्ड से नवाजा गया है।

अपने छोटे से करियर में यह तीसरी बार है जब गिल को 'प्‍लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया है। मात्र 9 सीरीज में तीन 'प्‍लेयर ऑफ द सीरीज' अवार्ड जीतने वाले गिल इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। इसके अलावा उन्होंने डेविड वॉर्नर और शिखर धवन जैसे की बराबरी कर ली है। धवन और वॉर्नर को भी वनडे में तीन 'प्‍लेयर ऑफ द सीरीज' अवार्ड मिले हैं।

इससे पहले गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन पारियों में 122.5 की औसत से 245 रन बनाए थे। इसके लिए उन्हें दूसरा 'प्‍लेयर ऑफ द सीरीज' अवार्ड मिला था। वहीं पिछले साल जुलाई में 100 से ज्यादा के औसत और स्ट्राइक रेट से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 205 रन बनाने वाले शुभमन गिल को मैन ऑफ सीरीज चुना गया था। इस सीरीज में गिल ने 64, 43 और नॉटआउट 98 रनों की पारियां खेलीं थी।

No comments