Breaking News

IND Vs SL: भारत के पास है सीरीज अपने नाम करने का मौका, लेकिन प्लेइंग 11 में करना होगा बदलाव

IND-Vs-SL-2nd-t20-match-today

India Vs Sri Lanka 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. टीम इंडिया के पास अब दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने का मौका है. हालांकि संजू सैमसन की चोट ने टीम इंडिया को जीत के बावजूद प्लेइंग 11 में बदलाव करने का मजबूर कर दिया है.

पहले मैच के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शिवम मावी हर तरफ चर्चा का विषय बन गए हैं. मावी ने 22 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे. दूसरे मैच में भी सबकी नज़रें मावी पर रहेंगे. टीम इंडिया अपने बॉलिंग अटैक में कोई बदलाव नहीं करेगी. हालांकि अगर अर्शदीप सिंह फिट हो जाते हैं तो हर्षल पटेल के स्थान पर उन्हें मौका दिया जा सकता है.

मावी के अलावा पहले टी20 मैच में शुभमन गिल ने भी डेब्यू किया. गिल केवल सात रन ही बना सके और भारत तथा हार्दिक पांड्या को एक बार फिर शुरूआती पहेली सुलझाने के लिए छोड़ दिया. यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मैच में पांड्या गिल को एक और मौका देने की उम्मीद करेंगे.

भारत अपनी ओर से शीर्ष क्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा क्योंकि गिल, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन वानखेड़े में बेहतर करने में नाकाम रहे. श्रीलंकाई धीमी गेंदबाजों के खिलाफ तेज रन बनाने की कोशिश करते हुए आउट हो गए. उनका शॉट चयन उनके अनुसार नहीं था और टीम प्रबंधन पुणे में उनसे बेहतर प्रयासों की उम्मीद करेगा क्योंकि इससे भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त लेने में मदद मिलेगी. संजू सैमसन के स्थान पर टीम इंडिया राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका दे सकती है.

निचले क्रम ने किया अच्छा प्रदर्शन

निचले क्रम में हालांकि भारत को राहत दी. दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने शानदार प्रयासों के साथ टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

कप्तान पांड्या के नेतृत्व में, भारतीय गेंदबाजी इकाई ने अपनी योजनाओं को अंजाम दिया और श्रीलंका को 20 ओवरों में 160 रनों पर रोक दिया. हालांकि अंत में मैच बहुत करीब था, इसलिए पुणे में दोनों टीमों के पास गलतियों को सुधारने का मौका होगा. मैच की अंतिम छह गेंदों में श्रीलंका को 13 रनों की जरूरत थी, भारत आखिरी गेंद पर हार सकता था. हालांकि अक्षर पटेल ने भारत को संभाल लिया.

भारतीय टीम : हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी.


No comments