Breaking News

3rd odi में टीम इंडिया में होंगे अहम बदलाव, ऐसी होगी भारत की संभावित प्लेइंग XI

IND-vs-SL-1st-odi-team-india-possible-playing-11

India Probable Playing XI For 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों देशों के दरम्यान यह मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. भारतीय टीम इस मैदान पर दूसरी बार एकदिवसीय मैच खेलने उतरेगी. वहीं श्रीलंका यहां पर पहली बार वनडे मैच खेलेगा. टीम इंडिया गुवाहाटी और कोलकाता में खेले गए वनडे मुकाबले जीतकर सीरीज में निर्णयायक बढ़त ले चुकी है. ऐसे में भारत की निगाह क्लीन स्वीप करने पर होगी. वहीं मेहमान टीम जीत के साथ श्रृंखला समाप्त करना चाहेगी. इस आखिरी मुकाबले के लिए टीम इंडिया में बदलाव तय हैं. आइए आपको तीसरे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं.

ईशान किशन को मिल सकता है मौका

तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाले तीसरे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन मे बदलाव तय है. इस मुकाबले में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. इसके अलावा उन्हें बीते दो एकदिवसीय मैचों में भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है. टीम में बदलाव होना इसलिए भी लाजिमी है क्योंकि भारत सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सूर्यकूमार यादव भी दिख सकते हैं. इसके अलावा युजवेंद्र चहल को भी अंतिम मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

नया कीर्तिमान रचने के करीब भारत

तीसरे वनडे में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने किसी एक देश के खिलाफ वनडे में संयुक्त रूप से 95-95 मैच जीते हैं. अगर टीम इंडिया तीसरे वनडे में श्रीलंका को हराती है तो वह ऑस्ट्रेलिया को इस मामले में पीछे छोड़ देगी. फिर भारत वनडे इतिहास में किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाला देश बन जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 141 वनडे में से 95 मैच जीते हैं. वहीं भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 164 एकदिवसीय मैचों में से 95 मुकाबले जीते हैं.

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, उमरान मलिक

No comments