Breaking News

WTC पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर, अब इन 2 टीमों का फ़ाइनल खेलना तय

WTC पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर, अब इन 2 टीमों का फ़ाइनल खेलना तय

WTC Points Table : ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त हो चुकी हैं। सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अपने नाम कर ली है। सिडनी में हुआ आखिरी मैच बारिश के चलते पूरे 5 दिन नहीं खेला जा सका जिस वजह से ड्रॉ पर खत्म हुआ, हालांकि 3 दिन में भी ऑस्ट्रेलिया ने लगभग जीत की राह बना दी थी।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में बड़ा फेरबदल हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज जीत से टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने की दावेदारी और मजबूत हो गई है। अब ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत का फाइनल में खेलना लगभग तय हो गया।
अब बस ऑस्ट्रेलिया को निपटाना है

सभी टीमें 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए लगभग अपने-अपने सारे मैच खेल चुकी है। भारत को अपनी आखिरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। फरवरी में शुरू होने वाली इस बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का रिजल्ट तय करेगा। भारत लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेल पाएगा या नहीं।

9 फरवरी से शुरू होने वाली इस सीरीज में 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। आपको बता दें हर एक साल के अंतराल पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज होती है। पिछली तीन सीरीज भारत के नाम हुई हैं। जिसमें दो बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर ये सीरीज जीती है।

कैसे पहुंचेगा भारत WTC के फाइनल में : फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर सीरीज पर निर्भर है भारत का फाइनल खेलेगा या नहीं। भारत को फाइनल में जाने के लिए सीरीज को जीतना जरूरी नहीं है अगर भारत सीरीज ड्रॉ करने में भी कामयाब होता है तो भी वो फाइनल के लिए प्रवेश कर जाएगा।

No comments