Breaking News

जब आपको मिलने लगे ये 4 संकेत, तो समझ जाएं कि आप जल्द बनने वाले हैं धनवान

When you start getting these 4 signs, then understand that you are going to become rich soon.

आज के युग में धन अर्थात पैसा पहली जरूरत बन चुकी है। माना जाता है कि आज के समय में पैसे के बिना कुछ भी करना संभव नहीं है। यही कारण है कि हर इंसान की चाहत होती है कि उसके घर में देवी लक्ष्मी वास करें। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि देवी लक्ष्मी धन की देवी हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धन की देवी लक्ष्मी घर में आने से पहले संकेत देती हैं। अगर आपको भी इस तरह के संकेत मिल रहे हैं तो समझ लीजिए कि आप बहुत जल्द धनवान बनने वाले हैं…

आइये जानते हैं कि धनवान मिलने से पहले किस तरह के संकेत मिलते हैं…


उल्लू का दर्शन होना

अगर आपको अचानक उल्लू के दर्शन हो जाए तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। क्योंकि दिन में उल्लू का दर्शन जल्दी नहीं होता। माना जाता है कि दिन में उल्लू सोता है और रात को जगता है। उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन भी माना जाता है। अगर दिन में आपको उल्लू का दर्शन हो जाए तो समझ लीजिए कि आपको मां लक्ष्मी ने दर्शन दे दिए, क्योंकि जहां उल्लू होता है वही मां लक्ष्मी वास करती हैं।

आचानक कन्या का मिलना

हिंदू धर्म शास्त्रों में कन्या को मां दुर्गा का ही रूप माना जाता है, यही कारण है कि उनकी पूजा की जाती है। माना जाता है कि जिस घर में छोटी कन्या रहती हैं, उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती। मान्यता है कि अगर आप किसी काम से घर से बाहर जा रहे हैं और आपको छोटी बच्ची के दर्शन हो जाए तो यह आपके लिए शुभ होता है।

बिल्ली के दर्शन

अक्सर हम लोग बिल्ली को देख कर अपना रास्ता बदल लेते हैं। यही नहीं, जब वह घर में घुस जाती है तो उसे निकालने के लिए हर प्रकार के हथकंडे भी अपनाते हैं, ताकि किसी तरह से उसे घर से बाहर निकाला जा सके। लेकिन घर में बिल्ली का आना बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर आपको बिल्ली दिखाई दे तो आप रास्ते नहीं बदलें, उसका स्वागत करें। माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं

दूध वाले दिखाई देना

अगर आप किसी कार्य से घर से निकलते हैं और आपको अचानक दूध वाला दिखाई दे तो समझ लीजिए कि आपके लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। माना जाता है की दुध संपन्नता का संकेत है, जिसमें धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है।

No comments