Breaking News

रोहित और Virat Kohli को लेकर BCCI ने चली बड़ी चाल

रोहित और Virat Kohli को लेकर BCCI ने चली बड़ी चाल

इस फॉर्मेट में अब कभी साथ में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे रोहित और Virat Kohli, BCCI ने चली बड़ी चाल∼

भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस सीरीज के लिए 27 दिसंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं, इस श्रृंखला से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को बाहर रखा गया है। जबकि दोनों ही खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध थे। इसके बावजूद रोहित और विराट को टीम में शामिल नहीं किया गया है। लिहाजा, ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे है कि बढ़ती उम्र के साथ बोर्ड इन दोनों खिलाड़ियों के करियर को खत्म करने का ठान लिया है।

Rohit Sharma और Virat Kohli के खिलाफ BCCI ने चली चाल

इस फॉर्मेट में अब कभी साथ में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे रोहित और Virat Kohli, Bcci ने चली बड़ी चाल

दरअसल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया का नियमित कप्तान है तो वहीं विराट (Virat Kohli) पूर्व कैप्टन रह चुके हैं। दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल है। हालांकि विराट -रोहित को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच के दौरान अपने बल्ले से संघर्ष करते हुए देखा गया था। इस दौरान हिटमैन ने 27 रन बनाए। तो कोहली भी अपना कुछ खास योगदान नहीं दें पाए।

बहरहाल, विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में वापसी तो कर ली है लेकिन वह अपनी फॉर्म को स्थिर रखने में असफल रहे हैं। ऐसे में रोहित और विराट के ऊपर से दवाब कम करने के लिए बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज दोनों खिलाड़ियों को बाहर किया है। खबरों की माने तो किंग कोहली ने इस सीरीज के लिए आराम मांगा था। लेकिन सूत्रों के मुताबिक विराट इस श्रृंखला के लिए उपलब्ध थे। इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई।

वर्ल्ड कप में खिलाने के लिए BCCI इन दोनों खिलाड़ियों को कर रही है तैयार

इस फॉर्मेट में अब कभी साथ में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे रोहित और Virat Kohli, Bcci ने चली बड़ी चाल

बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 सीरीज से बाहर रखने का एक बड़ा और कारण हो सकता है साल 2023 में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप। जिसके लिए बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को तैयार कर रहा है। लिहाजा, बोर्ड ने रोहित और विराट को टी20 की जगह वनडे वर्ल्ड कप में खिलाने के लिए फैसला किया होगा। हालांकि वनडे सीरीज के लिए हिटमैन और किंग कोहली को टीम में शामिल किया गया है।

वहीं, श्रीलंका सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ भी वनडे और टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। इसलिए टीम इंडिया के इन दो सीनियर खिलाड़ियों को पहले ही तैयार किया जा रहा है। हालांकि विराट और रोहित शर्मा को टीम से बाहर करने की वजह के बारे में पुख्ता सबूत सामने नहीं आए है।

No comments