Breaking News

गरीब को भी बना देते हैं धनवान,इन उपायों से भोलेनाथ होते हैं मेहरबान

गरीब को भी बना देते हैं धनवान,इन उपायों से भोलेनाथ होते हैं मेहरबान

धन की प्राप्ति के लिए: मान्यता के अनुसार, भगवान शिव के वाहन नंदी यानी बैल को हरा चारा खिलाएं और शाम के समय महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जप करें। माना जाता है कि ऐसा करने से धन संबंधी समस्या खत्म हो जाती है और फंसा हुआ धन भी मिल जाता है।

शत्रु से मुक्ति के लिए: अगर आपको कोई शत्रु परेशान कर रहा है या आप किसी झूठे मुकदमे में फंसे हुए हैं तो महाशिवरात्रि के दिन किसी भी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक करें और वहीं पर बैठकर रूद्राष्टक का पाठ करें।

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए: अगर आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो महाशिवरात्रि के दिन किसी भी अनाथ आश्रम में जाकर दान करें या किसी भी जरूरतमंद को मदद करें। माना जाता है कि ऐसा करने से सभी समस्याओं का अंत हो जाता है और भाग्य भी साथ देने लगता है।

वैवाहिक समस्याओं के अंत के लिए: अगर आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी चल रही है तो महाशिवरात्रि के दिन सुहागन महिलाओं को सुहाग का सामान दान करें। इसके अलावे गरीब और जरूरतमंद महिलाओं की मदद करें। माना जाता है कि ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में चल रही सभी समस्याओं का अंत हो जाता है।

आर्थिक परेशानी दूर करने के लिए: अगर नौकरी या व्यापार में परेशानी चल रही है तो महाशिवरात्रि के दिन उपवास रखें और शिवलिंग पर शहद मिलाकर अभिषेक करें। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यापार में तेजी आती है और नौकरी से संबंधित सभी समस्याओं का भी अंत हो जाता है।

No comments