Breaking News

भूलकर भी अपने पैर इस तरफ करके ना सोयें, वरना भुगतना पड़ेगा भारी नुकसान

close-up-feet-young-couple-sticking-out-under-covers-bedroom-bare-feet-caress-each-other-close-up

वास्तुशास्त्र का बहुत अधिक महत्व माना जाता है। वास्तु के अनुसार अगर छोटी-छोटी चीजे ध्यान में रखकर की जाये तो आपके जीवन की आधी से ज्यादा मुश्किलें खत्म हो सकती है। क्योंकि वास्तु सही दिशा के ज्ञान के साथ किसी चीज को करना बहुत ही लाभदायक होता है। वहीं वास्तु के अनुसार हर चीज की सही दिशा के साथ-साथ सोने की दिशा भी सही होना बहुत जरुरी है। वास्तु के अनुसार आइए जानते हैं किस दिशा में सिर रखकर सोना बहुत बुरा माना जाता है…

उत्तर दिशा में कभी ना रखें सिर उत्तर दिशा में सिर करके सोने की मनाही है, इसके पीछे वैज्ञानिक कारण भी है जिसके अनुसार दक्षिण की ओर पैर करके सोने पर चुम्बकीय धारा पैरों से प्रवेश करेगी है और सिर तक पहुंचेगी। इस चुंबकीय ऊर्जा से मानसिक तनाव बढ़ता है और सवेरे जगने पर मन भारी-भारी रहता है।

दक्षिण दिशा की ओर रखें सिर शास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से स्थिति बहुत ही नार्मल रहती है। सेहत के नजरिये से देखा जाये तो सोने के लिये से दिशा बहुत अच्छी मानी जाती है। दक्षिण से उत्तर की ओर लगातार चुंबकीय धारा प्रवाहित होती रहती है। जब हम दक्षिण की ओर सिर करके सोते हैं, तो यह ऊर्जा हमारे सिर ओर से प्रवेश करती है और पैरों की ओर से बाहर निकल जाती है।

पूरब की ओर सिर करके सोना शास्त्रों के अनुसार आप पूरब की तरफ सिर और पैर पश्चिम दिशा की ओर रखकर सोना भी शुभ माना जाता है। कुछ सूरज पूरब की ओर से निकलता है। सनातन धर्म में सूर्य को जीवनदाता और देवता माना गया है। पूरब की ओर सिर रखा जा सकता है।

No comments