Breaking News

'नए साल का पहला गिफ्ट...' LPG सिलेंडर की कीमत बढ़ने पर कांग्रेस ने ली चुटकी, कहा- अभी तो ये शुरुआत है

LPG सिलेंडर की कीमत बढ़ने पर कांग्रेस ने ली चुटकी

Congress On LPG Cyclinder Rates: नए साल 2023 की शुरुआत हो चुकी है. आज साल के पहले दिन आम आदमी को महंगाई का झटका लगा है. एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए है जिसके बाद गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये तक बढ़ गई है.

एक ओर जहां घरेलू सिलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं हुआ है तो वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर के लिए लोगों को अब लोगों को 25 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे. साल के पहले दिन गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए चुटकी ली है.

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा, नए साल का पहला गिफ्ट... कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 25 रुपए महंगा हो गया. अभी तो ये शुरुआत है. नए साल की बधाई.

दिल्ली में इतने रुपये का कॉमर्शियल सिलेंड...

दरअसल, हर महीने की पहली तारीख को गैस कंपनियां एलपीजी के दामों में बदलाव करती है. आज साल की पहली तारीख पर एलपीजी के दामों में बदलाव हुआ है. इस बदलाव के मुताबिक, कॉमर्शियल सिलेडर 25 रुपये महंगा हो गया है. जबकि, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं हुआ है.

दिल्ली - 1769 रुपये प्रति सिलेंडर
मुंबई - 1721 रुपये प्रति सिलेंडर
कोलकाता - 1870 रुपये प्रति सिलेंडर
चेन्नई - 1917 रुपये प्रति सिलेंडर

राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत अब 1769 रुपये हो गई है. कॉमर्शिल सिलेंडर की कीमत में हुए बदलाव से रेस्टोरेंट, होटल और अन्य जगहों पर खाना महंगा हो सकता है. वहीं, ये नई दरें आज से लागू हो चुकी हैं.

No comments