Breaking News

भूलकर भी ना खोलें पति के घर से निकलने के तुरंत बाद अपने बाल, वरना हो जायेंगे हमेशा के लिए कंगाल

Do not open your hair immediately after leaving the husband's house

हिंदू धर्म में बहुत से शगुन-अपशगुन होते हैं। जिनके पीछे बहुत सी मान्यताएं होती है, उन्हीं में से कुछ कार्य ऐसे भी होते हैं जो कि अच्छे नहीं माने जाते हैं। हमारे बड़े बुजुर्गों द्वारा हमने कई बार ऐसे कुछ कार्यों के बारे में सुना होगा जिन्हें ना करने की सलाह दी जाती है। कहा जाता है कि ये कार्य नहीं करना चाहिये, इससे अपशगुन होता है।

इन्हीं में से कुछ कार्य ऐसे हैं जिन्हें पत्नी को बिलकुल भी अपने पति के घर से बाहर जाते समय नहीं करना चाहिये। हालांकि इन बातों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, लेकिन फिर भी ये कुछ मान्यताएं और परंपराएं निभाई जा रही है। आइए जानते हैं कौन से हैं वो काम…

ना लगायें झाडू

अगर पति घर से किसी जरुरी काम से बाहर जा रहे हैं या फिर ऑफिस जा रहे हैं तो उनके घर से जाने के तुरंत बाद कभी भी झाड़ू नहीं लगाना चाहिये। ये अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपके पति जिस कार्य को करने जा रहे हैं, वो कार्य अधूरा रह जाता है।

स्‍नान करना

जब भी आपके पति ऑफिस के लिये निकलते हैं उसके तुरंत बाद कभी नहाने नहीं जाना चाहिये। क्योंकि ऐसा करना अशुभ माना जाता है और ऐसा तब किया जाता है जब कोई व्यक्ति मर जाता है और उसके घर से निकलने के बाद अंतिम विदाई के बाद सभी नहाने जाते हैं। यह बहुत अशुभ माना जाता है। इसलिये इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

नाखून काटना

पति के घर से जाने के तुरंत बाद कभी भी नाखून नहीं काटना चाहिये। ऐसा करने से राहु के दुष्प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ते हैं और उसके दुष्परिणाम आपको देखने को मिलते हैं।

अपने श्रृंगार को ना उतारें

विवाहित महिलाओं को कभी भी पति के घर से बाहर जाते ही श्रृंगार को नहीं उतारना चाहिये। क्योंकि महिलायें अपने पति के नाम का श्रृंगार तभी उतारती हैं जब उनके पति की मृत्यु हो जाती है। इसलिये पति के घर से निकलने के कुछ समय बाद अपना श्रृंगार उतारें।

पति के जाने के तुरंत बाद ना खोलें बाल

आपको शायद इस बात की जानकारी नहीं होगी लेकिन आपको बता दें कि कभी भी महिलाओं को अपने पति के घर से तुरंत जाने के बाद बाल नहीं खोलना चाहिये और ना ही कंघी करनी चाहिये। ऐसा करने से आपके घर में कंगाली छा सकती है।

No comments