Breaking News

करो या मरो के मुकाबले में क्या बारिश बनेगी विलेन, जानिए कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज ?

ind-vs-sl-3rd-t20i-pitch-and-weather-report

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला गया जहाँ श्रीलंका ने इस मैच को 16 रन से अपने नाम किया। सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने जीता था। ऐसे में ये सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। अब तीसरा मुकाबला सौराष्ट्र में खेला जाएगा।

ऐसे में तीसरा टी20 मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो वाला है क्योंकि जो भी टीम मैच को जीतेगी वो सीरीज को अपने नाम करेगी। तो चलिए आज हम आपको इस मुकाबले से जुड़ी पिच और मौसम रिपोर्ट के बारे में बताएंगे।

IND vs SL 3rd t20i, PITCH REPORT

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच के पिच रिपोर्ट की बात करें तो सौराष्ट्र स्टेडियम में पहली पारी का औसत 179 है, जो दूसरी पारी में 149 तक गिर जाता है। राजकोट की पिच हमेशा से ही स्पिनरों को स्पोर्ट करती है। साथ ही यहाँ की पिच बल्लेबाजों को काफी मदद करती है।

अगर पिच सख्त है और स्पिनरों को कम से कम मदद मिलती है तो एक और हाई स्कोर वाले मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। ओस को ध्यान में रखकर टॉस जीतने वाले कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। बता दें कि इस मैदान पर अब तक कुल 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे से दो मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 2 मुकाबले पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं।

औसत आँकड़ेपहली पारी का औसत स्कोर: 179
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 149

स्कोर आँकड़ेउच्चतम कुल रिकॉर्ड: 202/4 (19.4 ओवर) भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
न्यूनतम कुल रिकॉर्ड: 87/10 (16.5 ओवर) दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत
उच्चतम स्कोर का पीछा: 202/4 (19.4 ओवर) भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
न्यूनतम स्कोर का बचाव: NZ बनाम IND 196/2 (20 ओवर)
भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच के मौसम रिपोर्ट की बात करें तो शनिवार को राजकोट का मौसम पूरी तरह से साफ़ रहने की उम्मीद है। पूरे दिन धूप खिली रहेगी। बारिश की गुंजाईश बिल्कुल भी नहीं है। राजकोट में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, हवा 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी जबकि ह्यूमिडिटी 40% तक रहेगा।

No comments