Breaking News

आज से शुरू कर दें ये 3 उपाय,अगर आप भी हैं नींद ना आने की समस्या से परेशान

lack-of-sleep-can-affect-your-overall-health-and-make-you-prone-to-serious-medical-conditions

आजकल तनाव भरे जीवन में लोगों को नींद ना आने की समस्या हो जाती है। क्योंकि नौकरी की भागदौड़ में व्यक्ति की रुटीन डेली लाईफ गड़बड़ा जाती है और वह ठीक से नींद भी नहीं ले पाता है। जब नींद पूरी नही होती तो व्यक्ति को कई तरह की समस्याएं आती हैं। नींद न आने के कारण कुछ लोगों को नींद की दवा लेने की आदत पड़ जाती है। लेकिन अगर आपको भी नींद ना आने की समस्या है तो वास्तु के अनुसार कुछ उपाय जरुर करें, लाभ मिलेगा….

1. बेडरूम के ऊपर नहीं होना चाहिये पानी का कोई स्त्रोत वास्तुशास्त्र के अनुसार, आपके बेडरुम के ऊपर कोई पानी का स्त्रोत नहीं होना चाहिये। क्योंकि बेडरुम के ऊपर पानी का स्त्रोत होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और अनिद्रा की समस्या उत्पन्न होती है।

2. भूलकर बेडरूम में न रखें ये चीज अपने बेडरुम में कुछ चीजों को रखने की मनाही होती है। कुछ लोग अपने बेडरुम में इलेक्ट्रॉनिक सामान रखते हैं जौसे टीवी, कंप्यूटर आदी। इस चीजों को भूलकर भी अपने बेडरुम में नहीं रखना चाहिये। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपकी जिंदगी खराब हो सकती है।

3. बेड की दिशा का रखें ध्यान वास्तु के अनुसार माना जाता है कि अपने बेड की दिशा को सही दिशा में रखना चाहिये। क्योंकि अगर आपके बेड की दिशा सही नहीं हुई तो आपकी जिंदगी पर खराब असर पड़ सकता है। बेड का सिर दक्षिण की तरफ होना चाहिये।

No comments