Breaking News

PAK vs NZ : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची टेस्ट रोमांचक मोड़ पर हुआ ड्रॉ

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में खेला गया दो मैचों की सीरीज (PAK vs NZ) का दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर ड्रॉ हुआ। 319 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, अंतिम दिन पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 304/9 का स्कोर बना लिया था और मैच जीतने के लिए 15 रनों की दरकार थी, लेकिन खराब रौशनी के कारण खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई और मुकाबला ड्रॉ रहा। सरफराज अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

कल के स्कोर 0/2 से पारी को आगे बढ़ाते हुए, पाकिस्तान के लिए इमाम-उल-हक़ और शान मसूद ने 35 रन जोड़े। इमाम 12 के निजी स्कोर पर ईश सोढ़ी की गेंद पर बोल्ड हुए। कप्तान बाबर आजम ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन 27 रन बनाकर चलते बने। मसूद को 35 रन के निजी स्कोर पर माइकल ब्रेसवेल ने चलता किया और पाकिस्तान को 80 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। लंच तक पाकिस्तान ने 38 ओवर में 125/5 का स्कोर बना लिया था। सरफ़राज़ अहमद 29 और सऊद शकील 16 रन बनाकर नाबाद थे।

लंच के बाद, दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हुई। सरफ़राज़ ने अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखी और 62 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, शकील भी डटे रहे और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। चाय तक पाकिस्तान ने 179/5 का स्कोर बना लिया था।

अंतिम सत्र में पाकिस्तान को शुरुआत में ही झटका लगा और सऊद शकील 32 रन बनाकर आउट हो गए। हालाँकि, सरफ़राज़ अहमद ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए अपने करियर का चौथा टेस्ट शतक जड़ दिया। सरफ़राज़ को आगा सलमान का साथ मिला और दोनों ने 53 रन जोड़ते हुए पाकिस्तान की जीत की उम्मीदों को जिन्दा रखा। सलमान 30 रन बनाकर 273 के स्कोर पर आउट हुए। 282 के स्कोर पर हसन अली भी 5 रन बनाकर चलते बने। सरफ़राज़ भी 118 रन बनाकर आउट हो गए और 287 के स्कोर पर नौवां झटका लगा। ऐसा लगा कि न्यूजीलैंड मैच जीत लेगी लेकिन नसीम शाह ने कुछ बड़े शॉट खेलते हुए पाकिस्तान के पक्ष में मैच कर दिया। हालाँकि, अम्पायरों ने खराब रौशनी के कारण खेल समाप्ति की घोषणा कर दी और मैच ड्रॉ रहा। नसीम 15 और अबरार अहमद 7 रन बनाकर नाबाद रहे। माइकल ब्रेसवेल ने चार विकेट चटकाए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 449 रन बनाये थे, जवाब में पाकिस्तान की पारी 408 के स्कोर पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 277/5 का स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी थी और पाकिस्तान को जीत के लिए 319 रनों का लक्ष्य दिया था।

बता दें कि दो मैचों की सीरीज बराबर पर रही और दोनों मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुए। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

No comments