Breaking News

लोकसभा में नौकरी पाने का आखिरी मौका, फटाफट कर लें आवेदन

लोकसभा (Lok Sabha) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है. इसके लिए लोकसभा सचिवालय ने क्षेत्रीय भाषाओं के लिए कंसल्टेंट इंटरप्रेटर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 03 मार्च 2023 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि कंसल्टेंट इंटरप्रेटर का यह पद सेशन अवधि के चलते अंशकालिक आधार पर माना जाएगा. यह भर्ती अनुबंध के आधार पर की जाएगी.

आवेदन के लिए क्या है महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 03 मार्च (शाम 6:00 बजे)

Lok Sabha Bharti के लिए रिक्ति विवरण:-
क्षेत्रीय भाषा के लिए कंसल्टेंट इंटरप्रेटर पदों की संख्या- 05 (पांच)

शैक्षणिक योग्यता:-
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही संबंधित भाषा में सर्टिफिकेट या डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स के पास इससे संबंधित काम करने का 1 साल का अनुभव होना चाहिए या किसी भी विषय में ग्रेजुएट होने के साथ संबंधित काम करने का 5 साल का अनुभव होना चाहिए. इसके अतिरिक्त कंप्यूटर कोर्स का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया:-
योग्य कैंडिडेट्स को ओरेशन टेस्ट / सिमुल्टेनियस इंटरप्रिटेशन टेस्ट में उपस्थित होना होगा.
ओरेशन टेस्ट: कैंडिडेट्स को ओरेशन टेस्ट देना होगा जो 200 अंकों का होगा.
सिमुल्टेनियस इंटरप्रिटेशन टेस्ट: संबंधित क्षेत्रीय भाषा से अंग्रेजी में
(5 मिनट) 100 अंकों का और अंग्रेजी से संबंधित भाषा (5 मिनट) 100 अंकों का होगा.

अन्य जरूरी जानकारी:-
कैंडिडेट्स अपना आवेदन निर्धारित प्रारूप में भेज सकते हैं जो सभी प्रकार से पूर्ण होना चाहिए और इसे 03 मार्च (शाम 6:00 बजे) को या उससे पहले नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेजना होगा.

No comments