Breaking News

परिवहन विभाग में नौकरी पाने के लिए बचे है कुछ ही दिन, जल्द कर लें आवेदन

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) ने बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर भर्ती (CTU Recruitment 2023) के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं. योग्य उम्मीदवार CTU के ऑफिशियल पोर्टल ctu.chdadmnrectt.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती (CTU Bharti 2023) अभियान के तहत संगठन में 177 पदों को भरा जाएगा. एसबीआई की किसी भी शाखा में शुल्क जमा करने की आखिरी दिनांक 15 अप्रैल, 2023 तक है. 

CTU Recruitment के लिए महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 16 मार्च 2023
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 10 अप्रैल 2023
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी दिनांक- 15 अप्रैल 2023

CTU Recruitment के लिए कुल पदों की संख्या:-
बस कंडक्टर: 131 पद
हैवी बस ड्राइवर: 46 पद

CTU Bharti के लिए आवश्यक योग्यता:-
बस कंडक्टर: किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान जारी वैध कंडक्टर का लाइसेंस होना चाहिए.
हैवी बस ड्राइवर: किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और भारी परिवहन वाहन / भारी वाहन चलाने के लिए वैध लाइसेंस भी होना चाहिए. साथ ही कम से कम 05 वर्ष पुराना HTV/HMV ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए

CTU Recruitment के लिए चयन प्रक्रिया:-
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा सम्मिलित है. इस परीक्षा में एक पेपर होगा, जिसमें 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों वाले दो घंटे की अवधि के दो भाग होंगे. अंतिम चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

CTU Recruitment के लिए आवेदन शुल्क:-
आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी/ईएसएम/डीएसएम (सामान्य) श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए 800/- रुपये और अनुसूचित जाति/भूतपूर्व सैनिक/डीएसएम (अन्य श्रेणियां)/ईडब्ल्यूएस के लिए 500/- रुपये है. नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/यूपीआई के माध्यम से 15 अप्रैल रात 11.59 बजे तक श्रेणीवार आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं.

No comments