Breaking News

जब ज़हीर खान ने विराट कोहली को कहा- 'तुमने मेरा करियर ख़त्म कर दिया...' उसके बाद दोबारा नहीं खेले

जब ज़हीर खान ने विराट कोहली को कहा- 'तुमने मेरा करियर ख़त्म कर दिया...' उसके बाद दोबारा नहीं खेले

भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम इंडिया को साल 2011 में वर्ल्ड कप जिताने में अहम किरदार निभाया था, लेकिन जहीर अपने करियर में 100 टेस्ट नहीं खेल पाए. इसका कारण विराट कोहली को माना जाता है. ये बात किसी और ने नहीं, बल्कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कही है.

दरअसल, इशांत और जहीर भारत vs वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरिज के दौरान Jio Cinema की कॉमेंट्री कर रहे थे. इस दौरान पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने इशांत और जहीर के आकड़ों पर बात की. दोनों खिलाड़ियों के टेस्ट आंकड़े बिल्कुल एक जैसे हैं. हालांकि इशांत शर्मा ने जहीर से ज्यादा मैच खेले हैं. इशांत ने 105, जबकि जहीर ने 92 टेस्ट मैच ही खेले हैं.

कोहली ने खत्म किया जहीर खान का करियर

वहीं जब आकाश ने जहीर के 100 टेस्ट मैच न खेल पाने को लेकर सवाल किया तब इशांत ने एक किस्सा सुनाते हुए इसका जिम्मेदार पूर्व कप्तान विराट कोहली को बताया. इशांत ने कहा कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर थी. टेस्ट मैच में ब्रेंडन मैक्कलम ने 300 से ज्यादा रन बनाए थे. मैच के दूसरे दिन विराट ने जहीर की गेंद पर मैक्कलम का कैच छोड़ दिया.


इशांत ने बताया कि कोहली ने लंच के समय जहीर से सॉरी कहा. जहीर ने उनसे कहा कि 'कोई नहीं हम मैक्कलम को आउट कर लेंगे.' मगर मैक्कलम आउट नहीं हुए. टी के समय कोहली ने फिर जहीर से सॉरी कहा और जहीर ने कहा चिंता मत करो.

इशांत शर्मा ने कहा कि मैच के तीसरे दिन टी के समय तक मैक्कलम आउट नहीं हुए थे और फिर कोहली दोबारा जहीर के पास सॉरी कहने गए तब जहीर ने उनसे कहा कि ‘तुमने मेरा करियर खत्म कर दिया.’ ये मैच जहीर खान का आखिरी टेस्ट मैच साबित हुआ.
 
इशांत और जहीर के सेम आकड़े हुए वायरल

जहीर खान ने अपने करियर में भारत के लिए 92 टेस्ट मैच खेलकर 311 विकेट अपने नाम किया. 11 बार पांच और एक बार 10 विकेट चटकाए. वहीं इशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 मैच खेले और उन्होंने भी 311 विकेट अपने नाम किए. 11 बार पांच और एक बार 10 विकेट चटकाए हैं.

इसके साथ ही जहीर और इशांत ने भारत में 104-104 और भारत के बाहर 207-207 विकेट लिए हैं. दोनों में महज नंबर ऑफ मैच का अंतर है, जबकि उनके आकड़े लगभग एक से हैं.


No comments