Breaking News

LIC की पॉलिसी में करे निवेश, छोटा सा निवेश देगा 93 लाख का रिटर्न, जानें पूरी डिटेल

LIC की पॉलिसी में करे निवेश, छोटा सा निवेश देगा 93 लाख का रिटर्न, जानें पूरी डिटेल

Lic: अगर आप कहीं भी नौकरी कर रहे हैं तो आपके लिए सेविंग करना बेहद ही जरुरी हो जाता है। सरकार लोगों को सुविधा देने के लिए काफी सारी स्कीम चला रही है। अगर सहीं स्कीम में निवेश करें तो आपको मैच्योरिटी पर अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। देश में अधिकतम लोग कमाई शुरु करने के साथ में किसी न किसी स्कीम में निवेश करने की शुरुआत करते हैं। बहराल कई बार स्कीम का चयन न होने पर लोगों को मैच्योरिटी पर ठीक-ठाक रिटर्न नहीं मिल पाता है।

ऐसे में अगर आप बेहद खास सेविंग स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको शानदार रिटर्न मिलता है। ऐसे में हम आपको एक ऐसी शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें निवेश करने पर आपको 10 गुना तक रिटर्न मिलता है। इसके साथ में आपको जोखिम कवर भी मिलता है। ये एक ऐसी स्कीम है जो कि आपको सिर्फ एक बार निवेश करने पर बंपर लाभ दे सकती है।

दरअसल हम बात कर रहे है एलआईसी की खास स्कीम के बारे में, इस स्कीम का नाम एलआईसी धन वर्षा प्लान (LIC Dhan Varsha Plan) है। ये पॉलिसी लॉन्ग टर्म इनवेस्ट पॉलिसी है। ये पॉलिसी पॉलिसीधारक को एक साथ पैसा निवेश कर अपने परिवार के भविष्य को सेफ करती है। इस पॉलिसी में लोगों को सेविंग पर सिक्योरिटी दोनों एक साथ में मिलती हैं। यदि इस पॉलिसी को खरीदने के बाद निवेशक की मौत हो जाती है तो सारा फंड निवेशक के परिवार को मिलने का प्रावधान है।

अगर आप एलआईसी की इस स्कीम को खरीदने की सोच रहे हैं तो काफी कम आयु में निवेश कर सकते हैं। ये एक नॉन पार्टिसिपेटिंग, सिंगल प्रीमियम सेविंग स्कीम है इसको आप ऑनलाइन नही खरीद सकते हैं। केवल ऑफलाइन ही इसका लाभ उठा सकते हैं। इस पॉलिसी को आप एलआईसी के ऑफिस में जाकर ही ले सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें एलआईसी की इस पॉलसी में आपको 10 गुना रिटर्न मिलता है। अगर आप कम उम्र में निवेश करते हैं तो आप 10 लाख रुपये देकर इस पॉलिसी में अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। वहीं यदि एलआईसी की इस पॉलिसी में पॉलिसीधारक को प्रीमियम पर 1.25 गुना रिटर्न मिलता है वहीं यदि 10 रुपये जमा करते हैं तो पॉलिसीधारक की मौत होने पर नॉमिनी को एक्स्ट्रा बोनस देना होता है।

जिसमें 12.5 लाख रुपये का रिटर्न मिलता है। वहीं दूसरे ऑप्शन को सेलेक्ट करते हैं तो उसमें जोखिम कवर में 10 गुना तक रिटर्न मिलता है। इसमें सिंगल प्रीमियम पर पॉलिसीधारक की मौत होने पर नॉमिनी को 1 करोड़ रुपये मिलते हैं.

No comments