Breaking News

दिल्ली पुलिस में होगी 7547 पदों पर भर्ती, इस तारीख से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन

दिल्ली पुलिस में होगी 7547 पदों पर भर्ती, इस तारीख से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दिल्ली में उपराज्यपाल (LG) ने दिल्ली राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (DSCDRC) में 37 अतिरिक्त पदों के भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसमें डिप्टी रजिस्ट्रार का एक पद, 3 सेक्शन अधिकारी, 6 असिस्टेंट सेक्शन अधिकारी, 6 सीनियर असिस्टेंट, 12 जूनियर असिस्टेंट, 3 पीएस, 1 स्टेनो और 5 MTS (आउटसोर्स आधार पर भरे जाने वाले) पद शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस में बड़ी भर्ती

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस में बड़े स्तर पर कॉस्टेबल के पदों पर भर्ती हेतु आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इस संबंध में बहुत पहले जानकारी दी गई थी लेकिन अब कुछ ही दिनों में रजिस्ट्रेशन लिंक एक्टिव होने वाला है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो उन्हें दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.gov.in पर जाना होगा।

इतने पदों पर भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से दिल्ली पुलिस में कुल 7547 पदों पर भर्ती हेतु आनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इनमें से 5056 पद मेल व 2491 पद फीमेल कांस्टेबल के लिए है। वहीं इस भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन 1 सितंबर, 2023 से शुरू होंगे जबकि आवेदन की लास्ट डेट 30 सितंबर, 2023 रहेगी।

रजिस्ट्रेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 100 रूपए रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी। वहीं SC, ST, PWD और महिला अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेजरमेंट टेस्ट आदि पास करने के बाद होगा। चयनित अभ्यर्थियों को सैलरी के रूप में हर महीने 21,700 से लेकर 69,100 रूपए तक मिलेंगे।


No comments